--Advertisement--

राहुल गांधी का मंदिर दर्शन फला, तीर्थस्थानों से मिली 6 सीटें

अंबाजी, शामणाजी में कांग्रेस की पकड़ बरकरार, बहुचराजी, वराणा और पाटण में बढ़ी।

Dainik Bhaskar

Dec 21, 2017, 11:54 AM IST
अंबाजी, शामणाजी में कांग्रेस का प्रभुत्व यथावत, बहुचराजी, वराणा और पाटण में बढ़ा। अंबाजी, शामणाजी में कांग्रेस का प्रभुत्व यथावत, बहुचराजी, वराणा और पाटण में बढ़ा।

महेसाणा। विधानसभा के इस चुनाव में कांग्रेस का साफ्ट हिंदुत्व का मुद्दा चर्चा में रहा। राहुल गांधी प्रचार के दौरान तीर्थ स्थानों पर जाकर देवदर्शन करते दिखाई दिए। उत्तर गुजरात में अंबाजी, बहुचराजी, वराणा, पाटण ओर शामणाजी मंदिर के दर्शन के लिए गए। वडनगर और बहुचराजी में सभाएं की। इन सभी स्थानों पर कांग्रेस को विजय मिली। भाजपा से छीनी सीटें…

उत्तर गुजरात के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थानों वाली चार सीटें जो भाजपा के कब्जे में थीं, उसे कांग्रेस ने छीन ली। उन स्थानों पर कांग्रेस को विजयश्री मिली।

मां अंबा का धाम

मां अंबा का धाम अंबाजी दांता विधानसभा में आता है। यहां कांग्रेस के कांतिभाई खराडी ने भाजपा के उम्मीदवार मालजीभाई कोदरवी को 24,652 मतों से हराया। यह सीट 17 साल से कांग्रेस के पास ही थी।

काणियाठाकर का धाम

काणियाठाकर का धाम शामणाजी भिलोड़ा विधानसभा में आता है। यहां से कांग्रेस के डॉ.अनिल जोशीचारा 12,417 वोटों से जीते हैं। यहां से भाजपा के पी.सी.बरंठा हार गए। यह सीट 17 साल से कांग्रेस के पास थी।

आई खोडीयार का धाम

आई खोडीयार का धाम वराणा राघनपुर विधानसभा में आता है। यहां कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर ने भाजपा के लविंगजी को 14,857 मतों से हराया। यह सीट 20 साल से कांग्रेस के पास थी।

वीरमाया देव

वीरमाया देव के स्थानकवाली पाटण सीट से कांग्रेस के डॉ. किरीट पटेल ने भाजपा के रणछोड़भाई देसाई को 25,279 वोटों से हरा दिया। यह सीट पिछले 27 साल से भाजपा के पास थी।

उमिया माताजी का धाम

समस्त कडवा पाटीदारों की कुलदेवी उमिया माताजी के धाम ऊंझा की यह सीट भाजपा के नारायणभाई पटेल को कांग्रेस की डॉ.आशाबेन पटेल ने 19,529 वोटों से हरा दिया। यह सीट 22 साल से भाजपा के पास थी।

बहुचर माताजी का धाम

बहुचर माताजी के धाम की बहुचराजी विधानसभा सीट पर कांग्रेस के भरत ठाकोर 15,811 वोटों से जीते हैं। उन्होंने भाजपा की रजनी पटेल को हराया है। इस सीट पर 2012 में भाजपा ने विजय प्राप्त की थी।

अंबाजी में राहुल अंबाजी में राहुल
शामणाजी में राहुल शामणाजी में राहुल
वराणा में राहुल वराणा में राहुल
अंबाजी में राहुल अंबाजी में राहुल
पाटण में राहुल पाटण में राहुल
ऊंझा में राहुल ऊंझा में राहुल
X
अंबाजी, शामणाजी में कांग्रेस का प्रभुत्व यथावत, बहुचराजी, वराणा और पाटण में बढ़ा।अंबाजी, शामणाजी में कांग्रेस का प्रभुत्व यथावत, बहुचराजी, वराणा और पाटण में बढ़ा।
अंबाजी में राहुलअंबाजी में राहुल
शामणाजी में राहुलशामणाजी में राहुल
वराणा में राहुलवराणा में राहुल
अंबाजी में राहुलअंबाजी में राहुल
पाटण में राहुलपाटण में राहुल
ऊंझा में राहुलऊंझा में राहुल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..