लॉकडाउन / वडोदरा में 1000 लोग होम क्वारेंटाइन पर, मेडिकल स्टोर्स-दुकानों के बाहर लाइन लगी

मेडिकल स्टोर के बाहर घेरे पर खड़े दवा खरीदने वाले मेडिकल स्टोर के बाहर घेरे पर खड़े दवा खरीदने वाले
सब्जी खरीदने के लिए लोग उमड़ पड़े सब्जी खरीदने के लिए लोग उमड़ पड़े
X
मेडिकल स्टोर के बाहर घेरे पर खड़े दवा खरीदने वालेमेडिकल स्टोर के बाहर घेरे पर खड़े दवा खरीदने वाले
सब्जी खरीदने के लिए लोग उमड़ पड़ेसब्जी खरीदने के लिए लोग उमड़ पड़े

  • एक मीटर दूर रहने के लिए बनाया घेरा
  • लोग खरीदी के लिए उमड़ पडे़
  • अब तक 7 मरीज पॉजीटिव पाए गए

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 02:02 PM IST

वडोदरा. शहर में अब तक कोरोना के 7 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं। 1000 लोग होम क्वारेंटाइन पर हैं। इन लोगों के घर के बाहर फायर ब्रिगेड द्वारा 72 हजार लीटर पानी में 12 हजार लीटर केमिकल मिलाकर छिड़काव किया गया है।


मेडिकल स्टोर्स में दूरी के लिए बनाया घेरा
कोरोनावायरस की दहशत के चलते शहर की मेडिकल स्टोर्स एवं आवश्यक चीजों की दुकानों में लोगों से दूरी बनाए रखने के लिए एक मीटर दूर पर घेरा बनाया गया है, ताकि ग्राहक वहां खड़े रहकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए दुकानों के बाहर बनाए गए घेरे पर ही खड़े होकर सामान क्रय करें।
 

बेवजह घर से बाहर न निकलें
21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा होते ही शहर में आवश्यक चीजों की खरीदी के लिए लोग उमड़ पड़े। कई स्थानों पर अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। सब्जी मार्केट की हालत सबसे ज्यादा खराब दिखाई दी, जहां लोग एक-दूसरे पर टूट पड़़े थे। कई स्थानों पर लम्बी लाइनें देखी गई। इसी तरह सुबह दूध विक्रय केंद्रों पर भी काफी आपधापी का माहौल देखा गया। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे बेवजह अपने घरों से बाहर न निकलें।


शहर के सभी मंदिर बंद
बुधवार से चैत्र नवरात्र शुरू हो गए हैं। दूसरी ओर लॉकडाउन के चलते शहर के सारे मंदिरों को बंद कर दिया गया है। इससे भक्त लोग मंदिर में अपने आराध्य के दर्शन नहीं कर पाए। लोगों ने घर पर ही पूजा-अर्चना की।


7 पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है
शहर के सयाजी हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोनावायरस के 7 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें मकरपुरा की ऋषिकेश सोसायटी के चिराग हरीश पंडित (49), शैलेंद्र हंसमुख देसाई (52), भूमिका समीर देसाई (29), रेखा नटवरभाई शेठ (62) का समावेश है।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना