• Hindi News
  • Gujarat
  • 17 year old Nilanshi Patel of Modasa created world record for longest hair, length is 190 centimeters

गुजरात / 17 साल की लड़की के बाल दुनिया में सबसे लंबे, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज

नीलांशी ने टीनएज केटेगरी में सबसे लम्बे बालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। नीलांशी ने टीनएज केटेगरी में सबसे लम्बे बालों का रिकॉर्ड तोड़ा है।
X
नीलांशी ने टीनएज केटेगरी में सबसे लम्बे बालों का रिकॉर्ड तोड़ा है।नीलांशी ने टीनएज केटेगरी में सबसे लम्बे बालों का रिकॉर्ड तोड़ा है।

  • गुजरात की नीलांशी पटेल के बालों की लंबाई 190 सेंटीमीटर है,  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने बुधवार को सर्टिफिकेट दिया  
  • नीलांशी बताती हैं कि वे अपने बालों का ख्याल खुद रखती हैं और मां का बनाया तेल लगाती हैं

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 08:06 PM IST

सूरत/अरवल्ली. गुजरात की 17 साल की किशोरी के बाल दुनिया में सबसे लंबे हैं। इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। पिछले साल 22 सितंबर को नीलांशी पटेल ने सबसे लंबे बालों का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। तब उनके बालों की लंबाई 190 सेंटीमीटर थी। इससे पहले 21 नवंबर को 2018 को उनके बालों की लंबाई 170.5 सेंटीमीटर थी, जो कि एक रिकॉर्ड है।

अरवल्ली जिले के मोडासा की रहने वाली नीलांशी पटेल को उनके लम्बे बालों के कारण रियल लाइफ का रेपुंजेल (जर्मन परि कथा का एक किरदार) कहा जा रहा है। नीलांशी के मुताबिक, उनके लंबे बालों के बढ़ने और सुंदर होने का राज उनकी मां के पास है। वह घर का बना तेल ही बालों में लगाती हैं। इसे उनकी मां कुछ विशेष तत्वों को मिलाकर बनाती हैं।

'मैं अपने बालों को कटवाना नहीं चाहती हूं' 
नीलांशी का कहना है कि जब वह 6 साल की थी तब खराब बाल होने के कारण इन्हें कटवा दिया था, लेकिन उसके बाद इनकी देखभाल शुरू की। इसके बाद वह जहां भी जाती है, तो लोग उनके बालों की लंबाई देखकर सेल्फी लेना चाहते हैं। इससे उन्हें लगता है कि वह सेलिब्रिटी हैं। वह कहती हैं, ‘मुझे अपने बाल बहुत अच्छे लगते हैं। अब इन्हें कभी कटवाना नहीं चाहती। मेरी मां का सपना था कि मेरे बालों के कारण मेरा नाम गिनीज बुक में दर्ज हो, जो दो बार पूरा हुआ है।’ करियर के बारे में नीलांशी ने बताया, वह 12वीं कक्षा में पढ़ती हैं और सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती हैं। फिलहाल जेईई की तैयारी कर रही हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना