लोकसभा चुनाव  / सैंकड़ों समर्थकों के साथ 22 लोगों ने पेश की दावेदारी

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 01:43 PM IST


शहर भाजपा प्रमुख नितिन ठाकर पर्यवेक्षकों के सामने दावेदारी पेश करते हुए। शहर भाजपा प्रमुख नितिन ठाकर पर्यवेक्षकों के सामने दावेदारी पेश करते हुए।
X
शहर भाजपा प्रमुख नितिन ठाकर पर्यवेक्षकों के सामने दावेदारी पेश करते हुए।शहर भाजपा प्रमुख नितिन ठाकर पर्यवेक्षकों के सामने दावेदारी पेश करते हुए।
  • comment

  • पर्यवेक्षकों ने पूछा- मेंडेट मिला तो अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हो
  • दर्शना जरदोष व नितिन ठाकर प्रमुख दावेदार

सूरत. सूरत लोकसभा सीट के लिए आई भाजपा पर्यवेक्षकों के सामने बारी-बारी से सभी दावेदारों ने अपना दावा पेश किया। इससे पहले टीम ने नवसारी सीट के लिए दावेदारों को सुना था। शनिवार को पर्यवेक्षक बारडोली सीट के टिकट के दावेदारों से मिले। 


दावेदार पहुंचे भाजपा कार्यालय
पर्यवेक्षक में भरतसिंह परमार, भरत बारोट और भावना दवे शुक्रवार सुबह 9.30 बजे भाजपा कार्यालय पहुंच गईं। इस दौरान सूरत सीट में आने वाली 7 विधान सभा सीट वाइज दावेदारों को सुना। सुबह 9.30 बजे ओलपाड, 10.30 बजे सूरत पूर्व, 12 बजे सूरत उत्तर, 2 बजे वराछा, 3.30 बजे कतारगाम, 5 बजे करंज और 6.30 बजे सूरत पश्चिम सीट के दावेदारों और अपेक्षित कार्यकर्ताओं मिले और उनके दावे को सुना। इस दौरान टिकट के कुल 22 दावेदारों ने पर्यवेक्षक के सामने अपना बायोडाटा रख अब तक राजनीतिक और सामजिक कार्यों की जानकारी दी। इसके अलावा पार्टी के प्रति ईमानदारी और जनसमर्थन की जानकारी भी दी। 


समर्थकों को भी भेजा पर्यवेक्षकों के पास
इस तरह दिन भर दावेदारों और अपेक्षित लोगों का भाजपा कार्यालय में तांता लगा रहा। दावेदारों ने अपने समर्थकों को भी पर्यवेक्षकों के पास भेज कर अपने राजनीतिक कद बताने की कोशिश की। इस दौरान पर्यवेक्षकों ने दावेदारों से पूछा कि अगर आपको पार्टी का मेंडेट मिलता है तो क्या आप अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता भी जानी। 


चेंबर का पैनल दर्शना के समर्थन में 
चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हेतल मेहता, उपाध्यक्ष कल्पेश देसाई, सेक्रेटरी देवेश पटेल, मयंक दलाल, हरिवदन राणा, हिरेन थन्नारी वर्तमान सांसद के समर्थन में पर्यवेक्षक से मिलकर रिपीट करने की मांग की। दूसरी ओर सूरत बार एसोसिएशन ने दावेदार नितिन ठाकर के समर्थन में पर्यवेक्षक से मुलाकात की। 


दावेदारी दर्ज करने वालों के नाम 
दर्शना जरदोष, नितिन ठाकर, अजय चौकसी, रूपिन पच्चीगर, अस्मिता शिरोया, प्रफुल्ल शिरोया, जनक बगदानावाला, राजू देसाई पूर्व मेयर, जेपी फिन्डोलिया पूर्व पार्षद, धीरू सवाणी पूर्व डिप्टी महापौर, किरीट पटेल पूर्व विधायक, मुकेश दलाल, हेमाली बोगावाला, मयूर चौहाण- सीनेट सदस्य, दर्शिनी कोठिया, धीरू धामेलिया, मनसुख संजालिया, विभूति देसाई, महापौर जगदीश पटेल, कनू मावाणी, मंजी संजलिया और कांती रांदेरिया ने दावेदारी की। 


सूरत सीट पर मिलेगी सबसे बड़ी जीत 
22 दावेदार और 300 से अधिक समर्थकों को पर्यवेक्षकों ने सुना। पर्यवेक्षक भरतसिंह परमार ने बताया कि पॉजिटिव माहौल में दावेदारों और समर्थकों ने अपनी बात रखी। अब यह रिपोर्ट प्रदेश इकाई के सामने पेश करेंगे। उसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा। पर्यवेक्षक भरत बारोट ने कहा कि सूरत सीट पर सभी को सुनने के बाद दावे से कह सकते हैं कि 26 विधान सभा में सबसे बड़ी लीड सूरत से मिलेगी। 


दर्शना जरदोष रिपीट हो सकती हैं
पार्टी नेताओं की माने तो अधिकांश लोग वर्तमान सांसद दर्शना जरदोष के पक्ष में नहीं हैं। लेकिन, टिकट मांगने वालों की संख्या देखते हुए पार्टी दर्शना जरदोष को रिपीट भी कर सकती है, क्योंकि दो टर्म से सांसद हैं और इस दौरान उनका राजनीतिक सफर बेदाग रहा। न तो पार्टी लेबल और न ही स्थानीय स्तर पर उनका किसी से विवाद हुआ। हालांकि सूरत सीट से नीतिन ठाकर और अजय चौकसी भी मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। वहीं मौजूदा सांसद दर्शना जरदोष दिनभर भाजपा कार्यालय पर रहीं। इस दौरान उन्होंने किसने दावेदारी की, इस पर नजर रखी। 


सौराष्ट्र लॉबी दावेदार एक साथ पहुंचे 
करंज विधानसभा बैठक से दावेदार और समर्थकों ने एक साथ पर्यवेक्षकों के सामने अपनी दावेदारी दर्ज कराई। सूरत सीट पर सौराष्ट्र वासियों की संख्या अधिक है और पाटीदार फैक्टर को ध्यान में रखते हुए पूर्व महापौर अश्मिता शिरोया और उनके पति प्रफुल्ल शिरोया, जनक बगदानावाला ने दावेदारी दर्ज की है। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन