तक्षशिला अग्निकांड / 24 मई को 22 बच्चों की मौत के बाद फरार बिल्डर वेकरिया आंजणा फार्म से गिरफ्तार

25 मई 2019 को भास्कर में प्रकाशित खबर। 25 मई 2019 को भास्कर में प्रकाशित खबर।
बिल्डर दिनेश कांजी वेकरिया को सूरत क्राइम ब्रांच ने सलाबतपुरा से गिरफ्तार कर लिया बिल्डर दिनेश कांजी वेकरिया को सूरत क्राइम ब्रांच ने सलाबतपुरा से गिरफ्तार कर लिया
X
25 मई 2019 को भास्कर में प्रकाशित खबर।25 मई 2019 को भास्कर में प्रकाशित खबर।
बिल्डर दिनेश कांजी वेकरिया को सूरत क्राइम ब्रांच ने सलाबतपुरा से गिरफ्तार कर लियाबिल्डर दिनेश कांजी वेकरिया को सूरत क्राइम ब्रांच ने सलाबतपुरा से गिरफ्तार कर लिया

  • 9 माह कहां छिपा रहा पुलिस को नहीं पता
  • अब तक 14 आरोपी पकड़े जा चुके हैं, 9 जेल में
  • कोर्ट में पेश की जा चुकी है 4275 पन्नों की चार्जशीट
  • पेश हो सकती है सप्लीमेंट्री चार्जशीट

दैनिक भास्कर

Feb 12, 2020, 12:13 PM IST

सूरत. 24 मई 2019 को सरथाणा स्थित तक्षशिला आर्केड में लगी भीषण आग में 22 बच्चों की माैत होने के बाद से ही फरार आरोपी बिल्डर दिनेश कांजी वेकरिया को सूरत क्राइम ब्रांच ने सलाबतपुरा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिछले 8 महीने से फरार था और पुलिस को पता ही नहीं था कि वह कहां छिपा है।

मंगलवार की शाम को हुई धरपकड़

पुलिस ने बताया कि गुप्त जानकारी मिली थी कि वेकरिया सलाबतपुरा स्थित आंजणा फार्म में छिपा हुआ है। उसे मंगलवार की शाम 5.30 बजे दबोच लिया गया। उससे अभी तक प्राथमिक पूछताछ शुरू नहीं की गई है। तक्षशिला अग्निकांड में 19 बच्चे घायल भी हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इस मामले में पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
 

अब तक पकड़े गए आरोपी
1. भार्गव बुटानी, क्लास संचालक
2. हरसुल वेकरिया
3. दिनेश वेकरिया
4. जिग्नेश सावजी पाघडार
5. सावजी पाघडार
6. रविंद्र कहार
7. पीडी मुंशी, मनपा के कार्यकारी इंजीनियर
8. जयेश सोलंकी
9. एसके आचार्य, डिप्टी फायर ऑॅफिसर
10. कीर्ति मोढ़
11. वीनू परमार, डिप्टी इंजीनियर
12. दीपक नायक, डीजीवीसीएल के डिप्टी इंजीनियर
13. हिमांशु गज्जर, मनपा के डिप्टी इंजीनियर
14. अतुल गोरसावाला

कोर्ट में 4275 पन्नों की चार्जशीट पेश
तक्षशिला कांड में कोर्ट में 4275 पन्नों की चार्जशीट पेश की गई। चार्जशीट में 251 लोगों को साक्षी बनाया गया। यह पहली चार्जशीट थी। अभी जांच पूरी नहीं हो पाई है। अगर कोई और सबूत मिलता है तो सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश की जाएगी। आगे की जांच सीआरपीसी की 173(8) के तहत होगी।
 

चार आरोपी जमानत पर बाहर
क्राइम ब्रांच पुलिस इंस्पेक्टर समीर जोशी ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि आरोपी वेकरिया सलाबतपुरा के अंजना फार्म में आने वाला है। इसके बाद हमने अपनी टीम को रेकी पर लगाया और आरोपी को वहां से गिरफ्तार कर लिया। अभी तक आरोपी को कोर्ट में पेश नहीं किया है और कोई पूछताछ नहीं शुरू की है। वेकरिया के अलावा पकड़े गए 13 लोगों में से चार लोगों को जमानत मिल चुकी है।
 

दर्दनाक था वह मंजर 
24 मई 2019 को तक्षशिला आर्केड में स्मार्ट डिजाइन स्टूडियो नाम से ट्यूशन क्लासेस चलाने वाले, क्लास चलाने के लिए जगह किराए पर देने वाले, गैर कानूनी तरीके से कंस्ट्रक्शन करने वाले, फायर ऑफिसर, अवैध बिजली कनेक्शन की जांच नहीं करने वाले और कई अन्य लोगों की गैर जिम्मेदारी से आग लग गई थी। इसमें 22 बच्चों की मृत्यु हो गई और 19 बच्चे बुरी तरह घायल हो गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना