कैसी भक्ति / पिराणा के पास 25 ट्रेक्टरों से मूर्तियां निकाली, फिर उस पर डाल दिया कचरा



कार्पोरेशन ने पिराणा डम्पिंग साइट में मूर्तियों का ढेर लगाया कार्पोरेशन ने पिराणा डम्पिंग साइट में मूर्तियों का ढेर लगाया
X
कार्पोरेशन ने पिराणा डम्पिंग साइट में मूर्तियों का ढेर लगायाकार्पोरेशन ने पिराणा डम्पिंग साइट में मूर्तियों का ढेर लगाया

  • गणेश जी की मूर्तियों का अंबार
  • पीओपी की होने के कारण कुंड में घुलती नहीं

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 01:54 PM IST

अहमदाबाद. गणेश जी की स्थापना के बाद उनकी खूब पूजा की, मनौतियां मांगी, प्रार्थनाएं की, पर उनका कार्पोरेशन द्वारा बनाए गए कुंड में विसर्जन कर दिया। कार्पोरेशन ने उन मूर्तियों को पिराणा के पास डम्प साइट के पास ढेर लगा दिया। अब तक 25 ट्रेक्टरों में भरकर मूर्तियां लाई जा चुकी हैं।


आर्गेनिक खाद के प्लांट के बाजू में लगा ढेर
पीओपी से बनी गणेश जी की मूर्तियों को आर्गेनिक खाद के प्लांट के बाजू में ढेर के रूप में रखा गया है। कर्मचारियों ने सभी मूर्तियों को गड्ढे में डालकर उस पर कचरा डाल दिया है। सोमवार को यहां 6 ट्रेक्टरों में भरकर मूर्तियां लाई गईं। इन प्रतिमाओं को किस तरह से निराकरण किया जाए। इस पर कार्पोरेशन ने कोई तैयारी नहीं की है।


माटी की मूर्तियों की स्थापना ही समाधान
कार्पोरेशन अधिकारी मानते हैं कि यह गलत है। पर कुछ किया नहीं जा सकता। यदि मूर्तियां मिट्टी की होती, तो वे आसानी ने पानी में घुल जाती। यह सच है कि इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। पर जागरूकता के अभाव में आज भी लोग पीओपी की मूर्तियां ही घर लाकर पूजा कर रहे हैं। पर भक्त अपने आराध्य की इस दुर्दशा को देखकर यह संकल्प ले लें कि अब माटी की ही मूर्तियोें की स्थापना कर उसका घर पर ही विसर्जन करेंगे, तो यह समस्या उत्पन्न ही न हो।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना