पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 400 Grams Of Gold Worth 16 Lakhs Hidden In The Stomach, Two Passengers Caught At The Surat Airport

पेट में छिपाकर लाए 400 ग्राम सोना, चॉकलेट शेप के रैपर में लपेटकर निगला था; एयरपोर्ट पर पकड़े गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शारजाह से आई फ्लाइट में आए थे दोनों, हावभाव संदिग्ध लगने पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोककर जांच की
  • सामान्य तलाशी में उनके पास से कुछ नहीं मिला, बाद में स्कैनर से जांच की तो पेट के अंदर सोना छिपा होने का पता चला
Advertisement
Advertisement

सूरत. गुजरात के सूरत एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शारजाह से अवैध रूप से लाए गए 400 ग्राम सोने को दो यात्रियों से बरामद किया। पकड़े गए दोनों यात्रियों ने पेट में सोने को छिपा रखा था। उन्होंने चॉकलेट शेप के रैपर में लपेटकर निगला था। बरामद सोने की कीमत करीब 16 लाख रुपए बताई जा रही है। कस्टम अधिकारी दो दिन में ही करीब 27 लाख रुपए का सोना पकड़ चुके हैं।

1) सोने को पिघलाकर कैमिकल के जरिए दिया गया था चॉकलेट का शेप, फिर रैपर में लपेटकर निगल लिया

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को शारजाह से आई फ्लाइट रात करीब 1 बजे सूरत एयरपोर्ट पहुंची। यहां से जब यात्री बाहर निकलने लगे तो दो यात्रियों के हावभाव संदिग्ध लगने पर उन्हें रोक लिया गया। यात्रियों की तलाशी ली गई, लेकिन उनके पास कुछ नहीं मिला। इसके बाद जब स्कैनर से जांच की गई तो पता चला कि उन्होंने पेट के अंदर कुछ छिपा रखा है। पता चला कि लिक्विड रूप में चॉकलेट का शेप बनाकर रैपर में सोना छिपाया गया था। 

पहले आरोपी मोहम्मद खैरी ने 300 ग्राम, जबकि दूसरे यात्री मोहम्मद शमीम अंसारी ने 100 ग्राम गोल्ड निगला था। गोल्ड को पेस्ट में बदलकर केमिकल के जरिए चॉकलेट रेपर की शक्ल बनाई गई थी। दोनों यात्री मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। ये दिल्ली जाने की तैयारी में थे। नियम के मुताबिक अगर सोने की कीमत 20 लाख से कम है, तो गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है। आरोपियों से गोल्ड जब्त कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

सूरत एयरपोर्ट पर मंगलवार रात 11.30 बजे आई शारजाह-सूरत फ्लाइट का एक यात्री कस्टम जांच में अवैध गोल्ड के साथ पकड़ा गया था। फ्लाइट से आए यात्री के पास से तस्करी कर लाया गया 275 ग्राम गोल्ड बरामद किया गया, जिसकी कीमत 11 लाख रुपए थी। यात्री की पहचान मोहम्मद के नाम से हुई। उसने भी अपने शरीर में यह सोना छिपाया हुआ था। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement