गोरखधंधा / सूरत में नाइकी-एडीडास कंपनी के डुप्लीकेट शूज का जखीरा मिला

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 01:48 PM IST



नकली शूज का जखीरा बरामद नकली शूज का जखीरा बरामद
X
नकली शूज का जखीरा बरामदनकली शूज का जखीरा बरामद
  • comment

  • 4394 जोड़ी नकली शूज की कीमत 84.88 लाख रुपए
  • सलीम फैशन मिल के गोडाउन में रखा था माल

सूरत. बलेश्वर गांव की एक बंद मिल की बिल्डिंग में नाइकी, एडीडास, एयरजार्डन जैसी ब्रांडेड कंपनी के 4394 जोड़ी डुप्लीकेट शूज का जखीरा मिला है। सूरत का युवक ऑनलाइन स्नेपडील से इन डुप्लीकेट शूज ग्राहकों को सप्लाई करता था।


4394 जोड़ी शूज मिले
पुलिस के अनुसार पलसाणा तहसील के बलेश्वर गांव में पुरानी सलीम फैशन मिल की बिल्डिंग में ब्रांडेड कंपनी के डुप्लीकेट शूज का जखीरा होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एलसीबी पुलिस ने वहां छापा मारा। जांच करने पर वहां नाइकी, एडीडास और एयरजार्डन जैसी कंपनी के 4394 जोड़ी जूते मिले। इससे पुलिस ने मुम्बई कंपनी के ऑथराइज अधिकार प्राप्त लेजिस्टर आईपीआर सर्विसेस लिमिटेड के मैनेजर को बुलाई उसकी सत्यता की जांच करवाई। सभी शूज ब्रांडेड कंपनियों की कॉपी करके बनाए गए थे।


दिल्ली से आते थे शूज
डुप्लीकेट शूज सूरत के फजल टॉवर नम्बर 402, अडाजल पाटिया सर्कल धनमोरा कॉम्पलेक्स की बाजू में रहने वाले साहिब मोहम्मद सादिक तम्बूवाला पिछले 3 महीनों से स्नेपडील के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग करवाकर ग्राहकों को बेचता था। दिल्ली से उसे करोबी बाग मेें रहने वाला अमित नागपाल भेजता था।


डुप्लीकेट शूज के लिए कुख्यात
दोनों युवाओं ने लोगों तथा कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर कॉपीराइट काे भंग किया है। इनसे पुलिस ने शूज का जखीरा बरामद किया है। माल बेचने और माल भेजने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है। दोनों युवाओं की गिरफ्तारी के बाद और जानकारी प्राप्त होगी। पलासणा, कडोदरा, काेसंबा का औद्योगिक फैलाव डुप्लीकेट चीजों के निर्माण और बिक्री के लिए कुख्यात है। इसके पहले यहीं से डुप्लीकेट गुटखा, मिर्च-मसाले, विदेशी शराब बनाने के कारखाने पकड़े गए हैं।


स्नेपडील पेकिंग के शूज में मिला एड्रेस
राजश्री फैशन, तुलसी फैशन, वन टेल्क टेन स्टार, 7 डे स्टोर आदि नीलम होटल के करीब कडोदरा चौराहे सूरत के नाम पर एड्रेस पेकिंग किए हुए हालत में मिले हैं। वास्तव में नाइकी कंपनी द्वारा उन स्थानों में किसी प्रकार की डिलरशीप नहीं दी गई है।


नकली चीजों के लिए जाना-पहचाना नाम सूरत
इस तरह की नकली चीजों के लिए सूरत शहर जाना-पहचाना नाम है। भूतकाल में इस तरह के कई मामले सामने आए हैं। इसमें चौक बोजार में दो करोड़ से अधिक के ब्रांडेड कंपनी के शूज मिले थे। इसके पहले उधना में भी लाखों के शूज मिले थे। वराछा में ब्रांडेड कंपनी के रेडीमेड गारमेंट़स और उमरा में ब्रांडेड कंपनी की नकली घड़ियाें का जखीरा पकड़ा गया था।

 

 

छापे में ये सामान मिले

 

   ब्रांड     जूते     कीमत
 नाइकी  3459  75 लाख
 एडीडास  120 1.80 लाख
 एयरजॉर्डन  120  1.80 लाख
अन्य कंपनी  404  6.20 लाख
लैपटॉप  02 50 हजार
कंप्यूटर सेट  01  25 हजार

​​​​​​​

 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन