Hindi News »Gujarat »News» Sitting Under Shed And Forced Students To Give Exam

ये फोटो बयां कर रही गुजरात मॉडल का हाल, शेड के नीचे बैठकर EXAM देने को मजबूर स्टूडेंट

तस्वीर पीएम नरेन्द्र मोदी के राज्य आणंद की है। जहां, विकासित प्रदेश और राज्य के मॉडल की दुहाई पूरे प्रदेश में दी जाती है

Bhaskar News | Last Modified - Mar 23, 2018, 05:05 AM IST

ये फोटो बयां कर रही गुजरात मॉडल का हाल, शेड के नीचे बैठकर EXAM देने को मजबूर स्टूडेंट

अहमदाबाद (गुजरात).यह तस्वीर पीएम नरेन्द्र मोदी के राज्य आणंद की है। जहां, विकासित प्रदेश और राज्य के मॉडल की दुहाई पूरे प्रदेश में दी जाती है। सरकार भले ही कई दावे करे लेकिन ये सच्चाई ही है इस प्रदेश के बच्चे 10 वीं के एग्जाम टेंट में देने के मजबूर है। कारण कुछ भी लेकिन इस तस्वीर से राज्य शिक्षा व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है।

- सरकार भले ही प्रदेश के विकसित होने का दावा करे पर शिक्षा के क्षेत्र में अभी भी बहुत पीछे है जो इस तस्वीर से साफ झलक रहा है।

- दरअसल, प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा चल रही है। यह गुजरात के आणंद जिले के आंकलाव तहसील में बिलपाड गांव के सरस्वती विद्यालय स्कूल है।

- जहां दसवीं के 60 स्टूडेंट पतरे के शेड के नीचे बैठकर अंग्रेजी की परीक्षा दे रहे हैं।

- बाहर से होने वाली नकल को रोकने के लिए कपड़े से शेड को चारों ओर से ढका गया है। बच्चे शिक्षा विभाग की लापरवाही के शिकार हो रहे हैं।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Latest News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ye photos byaan kar rhi gujarat modl ka haal, shed ke niche baithkar EXAM dene ko mjbur student
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×