• Hindi News
  • Gujarat
  • A 36 hour brain oscillation test of a driver cleaner that hit the car of Unnao's victim

अहमदाबाद / उन्नाव की पीड़िता को कार से टक्कर मारने वाले ड्राइवर-क्लीनर का ब्रेन ओसिलेशन टेस्ट होगा



बुधवार को दोनों आरोपियों को एफएसलएल ले जाया जाएगा। बुधवार को दोनों आरोपियों को एफएसलएल ले जाया जाएगा।
X
बुधवार को दोनों आरोपियों को एफएसलएल ले जाया जाएगा।बुधवार को दोनों आरोपियों को एफएसलएल ले जाया जाएगा।

  • दोनों को गांधीनगर एफएसएल लाया गया
  • मेमोरी रिकॉल के लिए बीआईओएस टेस्ट हुआ

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 01:56 PM IST

अहमदाबाद. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ रायबरेली में हुई दुर्घटना के संबंध में ड्राइवर-क्लीनर को बीईओएस (ब्रेन इलेक्ट्रिक ओसिलेशन सिग्नेचर प्रोफाइलिंग) और नार्को टेस्ट के लिए गांधीनगर एफएसएल लाया गया है। इस मामले में सीबीआई के जांच अधिकारी और उनकी टीम रविवार को यहां आई।


दस घंटे तक केस की ब्रीफिंग
टीम ने दस घंटे तक केस की ब्रीफिंग की। सोमवार की सुबह टेस्ट लियका गया। यह टेस्ट पूरे 9 घंटे तक चलता रहा। यह टेस्ट मंगलवार-बुधवार को भी चलेगा। इस घटना से संबंधित फुटेज, फोटो,वीडियो कोई संदेश व्यवहार हुए हों, इसके अलावा आराेपियों से जुड़ी सभी कड़ियों को बताया गया।


कैसे होगा यह टेस्ट?
दोनों आरोपियों को एक बड़ी स्क्रीन पर घटना से जुड़ी सभी जानकारियां बताई जाती हैं। जिसमें उनके द्वारा किए गए संदेश व्यवहार, बातचीत की रिकॉर्डिंग, फोटो, दृश्य, जिस कार से एक्सीडेंट हुआ, वह कार, उनके ही ट्रक की फोटो समेत जानकारी बताई जा रही है। इस दौरान उन्हें एक केप पहनाई जाएगी। मामले से जुड़ी कड़ियां बताए जाने पर स्क्रीन पर ग्रीन सिगनल आता है, तो इसका अर्थ यह होगा कि आरोपी को इस बारे में जानकारी होने के बाद भी वह कुछ छिपा रहा है। इससे पूरी मेमोरी रिकॉल की जाएगी, ताकि पता चल सके कि वह क्या छिपा रहा है?


क्या है मामला?
उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली दुष्कर्म पीड़िता रायबरेली से उन्नाव जा रही थी, तभी उसके वाहन को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे पीडिता की चाची और मौसी का दहांत हो गया। पीड़िता और उसकी वकील गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, दोनों को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना