• Hindi News
  • Gujarat
  • Ahmedabadi girl Ripal prajapati built rakhi to pm Narendra Modi since 2004 but sent it for 6 years after he becomes Prim

रक्षा बंधन / रिपल 2004 से नरेंद्र मोदी काे राखी बांधती थी, अब डाक से भेजती है



पीएम को राखी बांधती हुई तस्वीर के साथ रिपल प्रजापति पीएम को राखी बांधती हुई तस्वीर के साथ रिपल प्रजापति
X
पीएम को राखी बांधती हुई तस्वीर के साथ रिपल प्रजापतिपीएम को राखी बांधती हुई तस्वीर के साथ रिपल प्रजापति

  • चांदलोडिया में रहती हैं रिपल प्रजापति
  • रू ब रू मिलकर राखी बांधने की है चाहत

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 04:38 PM IST

अहमदाबाद. रक्षा बंधन यानी भाई-बहन के प्यार का पर्व। भाई-बहन का संबंध निभाने के लिए खून का रिश्ता होना जरूरी नहीं है। कई संबंध केवल भावनाओं के तार से ही गूंथे जाते हैं। शहर में ऐसी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन रहती है, जिसका नाम है रिपल प्रजापति। वह 2004 से नरेंद्र मोदी को राखी बांधते आई है, पीएम बनने के बाद वह 6 साल से डाक से राखी भेजती है।


रू ब रू राखी बांधने के दिन का इंतजार
रिपल उस दिन की राह देख रही है, जब वह अपने भाई नरेंद्र मोदी को रू ब रू राखी बांध पाएगी। दोनों भाई-बहन के बीच रिश्ते की भी कहानी दिलचस्प है। रिपल ने जब पहली बार टीवी पर नरेंद्र मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में देखा। तो उसने अपने पिता से कहा कि मैं मुख्यमंत्री को राखी बांधना चाहती हूं। उस समय रिपल चौथी कक्षा में पढ़ रही थी। बेटी की इच्छा जानकर पिता भूपेंद्र भाई ने मुख्यमंत्री कार्यालय में फेक्स किया। उसके दूसरे ही दिन उन्हें राखी बांधने के लिए संदेश मिला। इससे रिपल की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा।


मुख्यमंत्री निवास जाकर बांधी राखी
मैसेज मिलते ही रिपल अपने पिता के साथ सीएम कार्यालय गई। वहां रिपल ने मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी। उसके बाद रिपल ने इस परंपरा को जारी रखा। वह हर साल सीएम हाउस जाकर मोदी को राखी बांधने लगी। इसके बाद जब मोदी पीएम बन गए, तब वह दिल्ली नहीं जा पाई। 2014 से रिपल ने डाक से नरेंद्र मोदी को राखी भेजना शुरू किया। रिपल की राखी मिलने के बाद पीएम हाउस से जवाब भी मिलता। इससे रिपल बहुत खुश होती। पीएम बनने के बाद रिपल ने पीएम को राखी नहीं बांधी है। वह चाहती है कि वह अपने भाई से रू ब रू मिलकर राखी बांधे। बहरहाल वह निराश है, पर उसे विश्वास है कि एक न एक दिन उसके भाई नरेंद्र मोदी उससे राखी बंधवाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना