हद हो गई / एक पूरी सिटी बस ही बेटिकट मिली, महिला कंडक्टर ब्लैक लिस्ट

यात्रियों ने किया हंगामा यात्रियों ने किया हंगामा
X
यात्रियों ने किया हंगामायात्रियों ने किया हंगामा

  • यात्रियों ने किया हंगामा
  • सूरत के पुणा की घटना

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2020, 01:56 PM IST

सूरत. मनपा की सिटी और बीआरटीएस बसों में कंडक्टरों द्वारा भ्रष्टाचार जारी है। कार्रवाई करने पर भी अंकुश नहीं लग पा रहा है। रविवार को उत्राण की तरफ जाने वाली सिटी बस नंबर 410 को योगी चौक के पास सावलिया सर्किल के नजदीक यात्रियों ने रोक दिया। उनकी शिकायत थी कि महिला कंडक्टर ने किसी भी मुसाफिर को टिकट नहीं दिया। लोगों ने बस से उतर कर महिला कंडक्टर का विरोध किया।


कंडक्टर ने मांगी माफी
विरोध की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कंडक्टर के माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ। इस मामले में मनपा ने कंडक्टर को तत्कालीन प्रभाव से ब्लैक लिस्ट कर दिया है। साथ ही कंडक्टर सप्लाई करने वाली ठेकेदार कंपनी को प्रत्येक यात्री के हिसाब से 250 रुपए फाइन लगाया।


कांग्रेसी पार्षद पहले भी यह मामला उठा चुके हैं
मनपा की सामान्य सभा की बैठक में कांग्रेसी पार्षदों द्वारा बसों में हो रही हेराफेरी के मामले को उठाया जा चुका है। पार्षद दिनेश काछड़िया के साथ भावेश रबारी अपने कार्यक्षेत्र में बसों की खुद ही जांच कर रहे हैं। कांग्रेस ने इस संदर्भ में नेता प्रतिपक्ष पप्पन तोगड़िया ने मनपा आयुक्त से कहा कि सार्वजनिक परिवहन वैसे ही नुकसान में चल रहा है। इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो घाटा बढ़ता जाएगा। मनपा को इस बारे में कोई ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। इससे पहले भी पार्षदों ने स्टिंग कर बस कंडक्टरों को इसी तरह की हेराफेरी करते हुए पकड़ा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना