• Hindi News
  • Gujarat
  • An ex gratia of Rs. 2 lakh each those who have lost their lives due to unseasonal rain in gujarat

मदद / केंद्र सरकार की घोषणा: बेमौसम बारिश में मारे गए लोगों को 2-2 लाख



मौसम का बदला मिजाज मौसम का बदला मिजाज
X
मौसम का बदला मिजाजमौसम का बदला मिजाज

  • घायलों को 50 हजार रुपए मिलेंगे
  • पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 04:03 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में मंगलवार को बेमौसमी बारिश हुई। दोपहर बाद सौराष्ट्र से लेकर उत्तर और मध्य गुजरात में तेज हवाएं चलीं। बाद में तेज बारिश हुई। इस दौरान कई वृक्ष धराशायी हो गए। बिजली गिरने से करीब 9 लोगों की मौत हो गई। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मारे गए लोगों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।


मोदी ने व्यक्त की संवेदना
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात प्रवास के पहले मृतकों एवं घायलों के प्रति संवेदना प्रकट की। ट्वीट में मोदी ने कहा- गुजरात के विभिन्न इलाकों में हुई बेमौसमी बारिश और आंधी-तूफान के कारण जिनकी मौत हुई है, उससे मैं बहुत दु:खी हूं। उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं। प्रशासन इन हालात पर नजर रखे हुए है। प्रभावित लोगों को हर संभव मदद दी जा रही है।


कहां कितनी मौतें
इस बेमौसमी बारिश से उत्तर गुजरात में सबसे अधिक 6 लोगों की मौत हुई है। राजकोट के पास दो और ध्रांगध्रा में एक की मौत हुई है। कई स्थानों में छतें उड़ गई हैं। अचानक हुई इस बारिश के कारण उत्तर गुजरात में खुले में पड़ी फसलें बरबाद हुई हैं। सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में इस बारिश से आम की फसल को काफी नुकसान हुआ है। इसके अलावा गर्मी में ली जाने वाली फसलें भी प्रभावित हुई हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना