गुजरात / करोड़ों की प्रॉपर्टी और चरित्र संदेह होने पर दी गई सुपारी; शनिवार रात दो महिलाओं की हुई थी हत्या

रेखा और अनीता की फाइल फोटो। इन्हीं दोनों की शनिवार रात हत्या हुई थी। रेखा और अनीता की फाइल फोटो। इन्हीं दोनों की शनिवार रात हत्या हुई थी।
X
रेखा और अनीता की फाइल फोटो। इन्हीं दोनों की शनिवार रात हत्या हुई थी।रेखा और अनीता की फाइल फोटो। इन्हीं दोनों की शनिवार रात हत्या हुई थी।

  • किराए एवं ब्याज से ही लाखों कमाती थी महिला
  • घर में आने-जाने वालों के कारण परेशान था बेटा

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 04:26 PM IST

वापी. वापी के चणोद कॉलोनी में काली माता के मंदिर के पास रहने वाली 51 वर्षीय महिला और नागपुर से आई उनकी सहेली की शनिवार की रात उनके घर पर आए दो अज्ञात शख्सों ने अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या कर दी थी। एक साथ दोनों महिलाओं की हत्या के बाद संपूर्ण इलाके में सनसनी फैल गई है।
 

सुपारी दिए जाने की आशंका
उद्योग नगर पुलिस ने मृतक महिला के बेटे बिपिन की शिकायत के आधार पर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया है। चणोद कॉलोनी में रहने वाली महिला की वापी में करोड़ों रुपयों की प्रॉपर्टी और महिला के चरित्र की आशंका के चलते ही उनके नजदीकी रिश्तेदारों द्वारा ही इस हत्या की सुपारी दिए जाने की आशंका के बाद पुलिस जांच आगे बढ़ रही है।

6 महीने से अकेले रहती थी रेखा बेन
काली माता मंदिर के पास आरसीएल हाउसिंग के ग्राउंड फ्लोर में 51 वर्षीय रेखा बेन ब्रह्मदेव महेता (महंतो) पिछले छह महीने से अकेली रहती थी। जवाहर नगर, पलगाम, वर्धा (महाराष्ट्र) में रहने वाली उनकी बचपन की सहेली अनिता उर्फ दुर्गा खडसे बीते दस दिनों से रहने के लिए आई थी। शनिवार की रात रेखा और अनिता दोनों घर के ड्राइंग रूम में टीवी देख रहीं थी, तभी लाल कलर की बाइक पर आए नकाबपोश शख्स ने घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दोनों की हत्या कर दी। इस फायरिंग में रेखा और अनिता के माथे पर गोली लगने के बाद दोनों की स्थल पर ही मौत हो गई।


एसपी सुनील जोशी पहुंचे
घटना के बाद एसपी सुनील जोशी एवं अन्य पुलिस अधिकारियों की टीम स्थल पर पहुंची। उद्योग नगर पुलिस ने मृतक रेखा बेन के बेटे बिपिन की शिकायत पर जांच शुरू की है। एसओजी, एलसीबी और स्थानीय पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए मृतक दोनों महिलाओं की कॉल डिटेल प्राप्त कर हत्यारों तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया है। इस बीच मृतक रेखा बेन के पति ब्रह्मदेव रामजी भाई महंतो की दो साल पहले ही मौत होने के बाद वापी में स्थापित करोड़ों रुपयों की प्रॉपर्टी और ब्याज का व्यवसाय रेखा बेन ही संभाल रही थी। करोड़ों रुपयों की प्रॉपर्टी के अलावा मृतक महिला के शौक से त्रस्त होकर परिवार के ही किसी सदस्य ने रेखा की हत्या की सुपारी दिए जाने की आशंका व्यक्त होने के बाद पुलिस उसी दिशा में जांच में जुटी है।
 

किराया और अन्य को मिलाकर हर महीने थी लाखों की आवक
सूत्रों के अनुसार मृतक रेखा के पास वापी में 38 चालिया और 4 फ्लैट है जिसे उसने किराये पर दे रखा है। रेखा को हर महीने सिर्फ किराये के रूप में ही लाखों रुपए मिलते थे। इसके अलावा हर महीने ब्याज की रकम की भी आवक थी। संपूर्ण चणोद कॉलोनी में एक दबंग महिला के तौर पर रेखा ने अपनी पहचान बनाए रखी थी।
 

सूरत सिविल में पैनल टीम ने किया दोनों शवों का पीएम
घटना के बाद दोनों मृतक महिलाओं के शव को सूरत सिविल अस्पताल में पीएम के लिए भेजा गया था। सोमवार को पैनल टीम ने दोनों शव का पीएम किया। पीएम में मृतक महिला के शरीर से पांच बुलेट निकाले गए। दोनों महिलाओं की हत्या बहुत नजदीक से की गई थी। शाम तक दोनों महिलाओं के शव उनके परिजनों को सौंपे गए।
 

घर में अज्ञात लोगों के आवागमन से परेशान था बेटा
एक तरफ मृतक रेखा महंतो बाजार में बडी रकम ब्याज से बांट चुकी है, इसके अलावा रेखा को अशोभनीय शौक होने के कारण उसके घर पर अनजान पुरुषों की हमेशा आवाजाही रहती थी। घर में लोगों के आने-जाने से परेशान उसका बेटा बिपिन उर्फ गुड्डू उसकी पत्नी और बच्चे को लेकर अलग से किराये के मकान में रहने के लिए चला गया था। चणोद में ही किसी बिल्डर के यहां नौकरी कर महज 10 हजार रुपए के वेतन पर बिपिन अपने परिवार का गुजारा कर रहा है।
 

दो महिलाओं को देखकर कंफ्यूज हो गए
सुपारी लेकर रेखा की हत्या करने आए शूटरों ने घर में घुसते ही दो महिलाएं देखी और वे कन्फ्यूज हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या करने आए शार्प शूटर रेखा को ठीक से पहचानते नहीं थे, इसलिए इस घटना में उन्होंने रेखा की सहेली अनिता की भी गोली मारकर हत्या कर दी।
 

दो साल पहले ही हार्ट अटैक से हो चुकी हैं रेखा के पति की मौत
मूल महाराष्ट्र के वर्धा जिले की रेखा ने कई साल पहले मूल बिहार के दरभंगा जिले के मजनपुर गांव केब्रह्मदेव रामजी भाई महंतो के साथ प्रेम विवाह किया था। ब्रह्मदेव पहले गुंजन इलाके में कपड़े की दुकान चलाता था, इसके बाद सिर्फ ब्याज के रुपए ही बांटने का काम करता था। 17 नवंबर 2017 के दिन उसकी हार्ट अटैक से मौत हुई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना