• Hindi News
  • Gujarat
  • Chirag patel arrest in cheating case, photos with mp paresh rawal create a buzz

ठगी / करोड़ों के घोटाले का आरोपी चिराग पटेल की धरपकड़

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 01:55 PM IST


धरपकड़ के बाद चिराग, सांसद परेश रावल के साथ आरोपी धरपकड़ के बाद चिराग, सांसद परेश रावल के साथ आरोपी
X
धरपकड़ के बाद चिराग, सांसद परेश रावल के साथ आरोपीधरपकड़ के बाद चिराग, सांसद परेश रावल के साथ आरोपी
  • comment

  • सांसद परेश रावल के साथ उसकी तस्वीर चर्चा में
  • 600 निवेशकों से करीब 1200 करोड़ रुपए की ठगी

अहमदाबाद. व्हीकल ब्लॉक बुकिंग के नाम पर 15 करोड़ रुपए की चिटिंग करने के मामले में क्राइम ब्रांच ने चिराग पटेल की धरपकड़ की है। इस गिरफ्तारी के बाद उच्च वर्ग में उसकी पहचान को लेकर काफी चर्चा है। एक तरफ उसकी तस्वीर सांसद परेश रावल के साथ है, तो दूसरी तरफ एयरपोर्ट अथारिटी कमिटी के सदस्य के रूप में उसका नाम भी चर्चा में है।


ऑटो मोबाइल के धंधे में घोटाले का आरोप
पालड़ी में रहने वाले कल्पेश नटवर लाल अखाड़ी ने क्राइम ब्रांच में गुरुवार को प्रियंक अगोला, उसके पिता अमृत अगोला और उसके पार्टनग चिराग पटेल के खिलाफ शिकायत की थी। इन तीनों के खिलाफ ऑटो मोबाइल्स के धंधे में पूंजी निवेश के नाम पर 2012 से 2016 तक कुल 15 करोड़ रुपए प्राप्त किए। चिराग कार टू व्हीलर की एडवांस बुकिंग कर उसे ऑन में बेचने का धंधा करता है, यह बताते हुए निवेशकों से अपने लाभ पर 4 प्रतिशत का मुनाफा देने का लालच देता।


चिराग तहसील पंचायक के पूर्व अध्यक्ष का बेटा है
दसक्रोई तहसील पंचायत के पूर्व अध्यक्ष के बेटे चिराग पटेल की धरपकड़ होते ही तीन और लोगों के खिलाफ 1.30 करोड़ की ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई है। इस घोटालेे का शिकार बनने वाले सैकड़ों निवेशकों के अनुसार यह घोटाला करीब 1200 करोड़ का हो सकता है। इस घोटाले में भाजपा के एक कद्दावर नेता आरोपी का पार्टनर है। चिराग ने आरटीओ में भी बड़ा घोटाला किया है, ऐसा जांच में सामने आया है। इसमें डिमांड किे अनुसार वह टू व्हीलर के 3 हजार और 4 हजार रुपए का भुगतान कर ऑन एजेंसी को ब्लॉक यानी बुक कराता। इसके बाद कोई ग्राहक आए, तो उससे ऑन से अधिक धनराशि वसूल कर वाहन बेचता।

 

1200 करोड़ रुपए आखिर किस तरह से होते हैं?
चिराग पटेेल द्वारा की गई ठगी के आंकड़ों को देखें, तो 15 करोड़, 22 लाख और 12 लाख के बाद निवेशकों के अनुसार 50 करोड़ केी ठगी का शिकार एक शख्स क्राइम ब्रांच तक जाकर वापस आया है। वह भी चिराग के खिलाफ शिकायत करेगा, ऐसी संभावना है। इस कंपनी से जुड़े एक निवेशक ने नाम नहीं बताते हुए जानकारी दी कि ठगी के शिकार करीब 600 लोग हैं। इन्हें कमिशन के रूप में अच्छा रिटर्न देने का लालच दिया गया है। कई निवेशकों ने एक से 5 करोड़ रुपए का निवेश किया है। यदि एक निवेशक के दो करोड़ रुपए मानें जाएं, तो यह आंकड़ा 1200 करोड़ रुपए तक पहुंच सकता है।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन