भूकंप / वांसदा तहसील में तीसरे दिन भी भूकंप के झटके, लोगों में दहशत



सुबह 8.52 बजे 2.3 और दोपहर 3 बजे 2.1 रही तीव्रता भूकंप के झटके से गिरी पानी की टंकी तथा भूकंप के केंद्र बिंदू दर्शाने वाला नक्शा। सुबह 8.52 बजे 2.3 और दोपहर 3 बजे 2.1 रही तीव्रता भूकंप के झटके से गिरी पानी की टंकी तथा भूकंप के केंद्र बिंदू दर्शाने वाला नक्शा।
X
सुबह 8.52 बजे 2.3 और दोपहर 3 बजे 2.1 रही तीव्रता भूकंप के झटके से गिरी पानी की टंकी तथा भूकंप के केंद्र बिंदू दर्शाने वाला नक्शा।सुबह 8.52 बजे 2.3 और दोपहर 3 बजे 2.1 रही तीव्रता भूकंप के झटके से गिरी पानी की टंकी तथा भूकंप के केंद्र बिंदू दर्शाने वाला नक्शा।

  • पहले सुखाबारी और दूसरी बार वांसदा के पास रहा भूकंप का केंद्र
  • लोगों में भय-दहशत का माहौेल

 

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2019, 01:50 PM IST

वांसदा/ नवसारी. वांसदा तहसील में पिछले तीन दिनों से निरंतर भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। सोमवार की रात 10 मिनट में तीन बार और मंगलवार की रात 8 बजे भूकंप के झटके महसूस किए थे। जबकि बुधवार की सुबह 8.52 बजे 2.3 तीव्रता का और दोपहर 3 बजे 2.1 तीव्रता के भूकंप का अनुभव हुआ। 
 

लोगों में दहशत
लगातार तीन दिनों से एक के बाद एक आने वाले भूकंप के झटके से संपूर्ण इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वांसदा तालुका सहित खेरगाम और चिखली तालुका के दक्षिण पूर्व विस्तार के गांवों में घोडवणी, मांडव खड़क, सारवणी और केलिया जैसे गांवों हल्के एवं भारी भूकंप के झटके आए जिससे लोगों में भय का माहौल देखा गया।
 

भय का माहौल
वांसदा तहसील में पिछले तीन दिनों से समय समय पर भूकंप के झटके आने के बाद इलाके में चिंता एवं भय का माहौल है। सोमवार की रात 8.30 बजे 2.0 तीव्रता एवं 8.33 बजे 2.1 तीव्रता तथा 8.40 बजे 2.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए । जिससे लोगों के घर के पंखे, बर्तन, छत के पतरे हिलते ही लोग घर के बाहर निकलने लगे। मंगलवार की रात फिर से 8 बजे 2.4 की तीव्रता का भूकंप आया। जिसका केंद्र बिंदू नवसारी से 34 किलोमीटर दूर बताया गया।
 

लोगों का भय दूर करना जरूरी
वांसदा इलाके में पिछले तीन दिनों से भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे है। इसके चलते लोग भयभीत बने हुए है। भूकंप विशेषज्ञों की गांधीनगर की टीम बुलाकर भूकंप आने के कारणों की जांच कराना बहुत जरूरी है जिससे लोगों को भयमुक्त किया जा सकें। - अनंत पटेल, विधायक, वांसदा-चिखली
जांच एवं सर्वे के लिए गांधीनगर से आएंगे भूकंप विशेषज्ञ
वांसदा इलाके में पिछले तीन दिनों से हल्के एवं भारी भूकंप के झटके आ रहे है। जिसे लेकर तहसील में भय का माहौल बना हुआ है। इस संदर्भ में जिला कलेक्टर को सूचित कर दिया है। गांधीनगर से भूकंप विशेषज्ञों की टीम को बुलाकर सर्वे एवं जांच की जाएगी। - विशाल यादव, वांसदा

 

2.3 तीव्रता का भूकंप

बुधवार की सुबह वापस 8.52 बजे 2.3 तीव्रता का भूकंप अनुभव किया गया। जिसका केंद्र बिंदू केलीया डैम के पास सुखा बारी गांव बताया गया है। दोपहर फिर से 3 बजे 2.1 तीव्रता का भूकंप अनुभव किया गया जिसका केंद्र बिंदू वांसदा था। वांसदा सहित चिखली, खेरगाम तालुका के गांवों में भूकंप के एक के बाद एक आने वाले झटके से लोगों की नींद टूट गई है।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना