--Advertisement--

ठगी से मार्केट बेहाल / कपड़ा मार्केट में अलग-अलग व्यापारियों से ~32 लाख की ठगी, एक में भी गिरफ्तारी नहीं



Fraud of traders in the textile market from 32 lakhs
X
Fraud of traders in the textile market from 32 lakhs

  • पुलिस सिर्फ मामला दर्ज कर अपनी जिम्मेदारी से कर लेती है इतिश्री

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 09:07 AM IST

सूरत. सूरत कपड़ा मार्केट में ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को एक साथ तीन मामले सलाबतपुरा थाने में दर्ज किए गए, जिसमें लगभग 32.37 लाख रुपए की ठगी की शिकायत विभिन्न आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। पुलिस ने भी हमेशा की तरह रिपोर्ट दर्ज कर जांच का आश्वासन देकर व्यापारियों को रवाना कर दिया।

 

इस बाबत कुछ व्यापारियों का कहना है कि पुलिस के उदासीन रवैये के कारण ही चीटर व्यापारी और दलाल बेखौफ मार्केट से लाखों रुपए का माल उठा लेते हैं और फिर पैसा नहीं चुकाते। ऐसे चीटर व्यापारियों व दलालों को लगता है कि पुलिस कार्रवाई तो करेगी नहीं, ऐसे में पैसे नहीं चुकाने  पर उनका कुछ बिगड़ने वाला नहीं है। वहीं मार्केट में होने वाली ठगी के लिए स्थानीय कपड़ा व्यापारी भी कम जिम्मेदार नहीं है। वह भी बिना किसी जान-पहचान के लाखों रुपए का माल दे देते हैं।

 

4 के खिलाफ 15 लाख की ठगी का आरोप

सलाबतपुरा के एसी मार्केट में 15.12 लाख रुपए की ठगी हुई है। गोपीपुरा के पल कॉम्प्लेक्स में रहनेवाले शिकायतकर्ता सद्दाम अंसारी ने बताया कि आरोपी नौशाद शिजाउद्दीन और इम्तियाज खान ने उसके पास से 8 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच दो बार लहंगे का माल खरीदा।

 

उसने बताया कि पहले दोनों ने 4,84,953 रुपए का माल खरीदा और अभी तक पैसे नहीं चुकाए हैं। इसके अलावा आरोपी हुसैन और समीर खान ने मिलाकर उससे 10,27,320 रुपए का माल खरीदा था।  इन दोनों ने भी उसे पैसे नहीं चुकाए, जिसके बाद उसने चार लोगों के खिलाफ 15,12,273 रुपए की ठगी का मामला दर्ज करवाया।

 

रुपए मांगने पर आरोपी कर रहा है गाली-गलौच और धमका भी रहा
सलाबतपुरा के शिवकृपा टेक्सटाइल मार्केट में 18 लाख रुपए की ठगी हुई। अल्थाण के शिव रेसीडेंसी निवासी गोविंद अग्रवाल ने बताया कि 2016 में आरोपी सुरेंद्र बिजाका, अंकुर बिजाका, शुभम बिजाका और मयंक बिजाका ने उसके पास से 20 जनवरी को 11 लाख रुपए उधार लिए थे।

वहीं, उसके व्यापारी दोस्त कमल झुनझुनवाला के पास से 7 लाख रुपए लिए। कुल 18 लाख रुपए लेने के बाद आरोपियों ने पैसे वापस नहीं किए।  पैसे मांगने पर दोनों से गाली-गलौच करते और जान से मारने की धमकी  भी देते। इसके बाद शिकायतकर्ता ने चारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

 

सवा 9 लाख रुपए का ड्रेस मटेरियल उधार में लिया, अब मांगने पर दे रहे हैं धमकी
सलाबतपुरा के एनटीएम मार्केट में 9,25,178 रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया गया। सिटी-लाइट के श्रीपाल रेसीडेंसी में रहनेवाले शिकायतकर्ता गुरदीपसिंह अरोरा ने बताया कि आरोपी अमित ग्रोवर, दीपक महाजन ने दलाल राजीव भाटिया की मदद से 9 जुलाई 2018 से 13 जुलाई 2018 के बीच उससे 3.62 लाख रुपए के ड्रेस मटेरियल लेकर अपने सगे भाई संजीव भाटिया को दे दिया।

 

आरोपी अमित ने राजीव के दस्तखत करके फर्म टेक्स इंडिया सिल्क मिल्स में से 4,23,178 रुपए के माल लिए थे। इसके बाद दूसरी फर्म टेक्स इंडिया फैशन में से उसने दोबारा राजीव के दस्तखत करके 3.80 लाख रुपए का माल लिया। इसमें से उसने 2.40 लाख रुपए की पेमेंट कर दी, लेकिन 1.40 लाख रुपए बाकी रह गए थे। पैसे मांगने पर बारी-बारी से सभी आरोपी उसके साथ गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद चारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..