गुजरात / 1 कबूतर पकड़ो और 1 हजार रु. पाओ, 16 कबूतरों से परेशान एयरपोर्ट प्रशासन का ऑफर

वडोदरा में एयरपोर्ट की इमारत पर 16 कबूतरों ने डेरा जमा लिया है। वडोदरा में एयरपोर्ट की इमारत पर 16 कबूतरों ने डेरा जमा लिया है।
X
वडोदरा में एयरपोर्ट की इमारत पर 16 कबूतरों ने डेरा जमा लिया है।वडोदरा में एयरपोर्ट की इमारत पर 16 कबूतरों ने डेरा जमा लिया है।

  • वडोदरा के नए एयरपोर्ट की ऊपरी मंजिल में 16 कबूतर ने डेरा जमाया हुआ है, ये स्वच्छता और सुरक्षा दोनों ही लिहाज से सिरदर्द है
  • एयरपोर्ट डायरेक्टर चरण सिंह का कहना है कि हम कबूतर को मारने में विश्वास नहीं रखते, इसलिए यह विकल्प निकाला

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 09:52 AM IST

वडोदरा. एक कबूतर पकड़ो, एक हजार रुपए का इनाम पाओ। यह ऑफर किसी किसान या शिकारी का नहीं, बल्कि गुजरात के वडोदरा में 160 करोड़ की लागत से बन रहे एयरपोर्ट अथॉरिटी का है। एयरपोर्ट की इमारत में 25 मीटर की ऊंचाई पर 16 कबूतर अपना अड्‌डा जमा चुके हैं। अथॉरिटी उनसे परेशान है।

कबूतर स्वच्छता और सुरक्षा दोनों ही लिहाज से सिरदर्द बने हुए हैं। इसलिए अथॉरिटी ने नागरिकों से कबूतर पकड़ने की अपील की है। एयरपोर्ट डायरेक्टर चरण सिंह का कहना है कि हम कबूतर को मारने में विश्वास नहीं रखते। इसलिए उचित समाधान के विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

कबूतर की बीट से फैलती है बीमारी

उधर, दिल्ली के शालीमार बाग में रहने वाली एक महिला की मौत कबूतर की बीट से होने वाली बीमारी की वजह से हो गई। एम्स के डॉक्टरों ने बताया कि कबूतर की बीट से एक्यूट हाइपर सेंसिटिविटी न्यूमोनाइटिस नाम की जानलेवा बीमारी फैलती है। दिल्ली के अस्पतालों में इस बीमारी से ग्रसित 300 मरीज भर्ती हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना