गुजरात / हार्दिक पटेल गिरफ्तार, राजद्रोह के मामले में गैर जमानती वॉरंट जारी; रविवार को जज के घर पेश किया गया

हार्दिक को अहमदाबाद जिले के विरमगाम तालुका से पकड़ा गया। यह उनका गृह क्षेत्र भी है। हार्दिक को अहमदाबाद जिले के विरमगाम तालुका से पकड़ा गया। यह उनका गृह क्षेत्र भी है।
X
हार्दिक को अहमदाबाद जिले के विरमगाम तालुका से पकड़ा गया। यह उनका गृह क्षेत्र भी है।हार्दिक को अहमदाबाद जिले के विरमगाम तालुका से पकड़ा गया। यह उनका गृह क्षेत्र भी है।

  • 2015 में पाटीदार आंदोलन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में हुई गिरफ्तारी
  • अदालत ने सुनवाई के दौरान बारंबार अनुपस्थिति के कारण वाॅरंट जारी किया है

दैनिक भास्कर

Jan 20, 2020, 12:24 PM IST

अहमदाबाद. अहमदाबाद की एक अदालत से राजद्रोह के एक मामले में गैर जमानती वाॅरंट जारी होने के बाद कांग्रेस में शामिल हो चुके पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के पूर्व संयोजक हार्दिक पटेल को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सहायक पुलिस आयुक्त राजदीप झाला ने बताया कि हार्दिक को अहमदाबाद जिले के विरमगाम तालुका, जो उनका गृह क्षेत्र भी हैं, के हांसलपुर चौराहे के पास से पकड़ा गया। उन्हें शनिवार रात क्राइम ब्रांच की लॉक अप में रखा गया और रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण जज के आवास पर पेश किया जाएगा। अदालत ने सुनवाई के दौरान बारंबार अनुपस्थिति के कारण वारंट जारी किया है।

मामला 25 अगस्त 2015 का है। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में हुई पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद हुए राज्यव्यापी तोड़फोड़ और हिंसा को लेकर यहां क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में मामला दर्ज किया था। इसमें कई सरकारी बसें, पुलिस चौकियां और अन्य सरकारी संपत्ति में आगजनी की गई थी। एक पुलिसकर्मी समेत लगभग दर्जन भर लोग मारे गये थे । पुलिस ने आरोप पत्र में हार्दिक और उनके सहयोगियों पर चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए हिंसा फैलाने का षड्यंत्र करने का आरोप लगाया था। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बी जे गणात्रा की अदालत ने हार्दिक के खिलाफ वारंट जारी करने के बाद मामले की सुनवाई की अगली तिथि 24 जनवरी तय कर दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना