• Hindi News
  • Gujarat
  • International Airport will start on January 30 possibility of prime minister coming
--Advertisement--

सूरत / इंटरनेशनल एयरपोर्ट 30 जनवरी से शुरू हो जाएगा, प्रधानमंत्री के आने की संभावना

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 07:52 AM IST


International Airport will start on January 30 possibility of prime minister coming
X
International Airport will start on January 30 possibility of prime minister coming

  • सांसद सीआर पाटिल ने की घोषणा, महीने के अंत तक फ्लाइट की संख्या 72 हो जाएगी
  • 28 फरवरी तक कार्गो सेवा शुरू हो जाएगी, सप्ताह में सूरत-शारजाह के लिए दो फ्लाइट होंगी

सूरत. हर बार की तरह लोकसभा सत्र पूरा होते ही पत्रकार मीट में सांसद सीआर पाटिल ने और एक बार यानी तीसरी बार नई तारीख देते हुए कहा कि 30 जनवरी से इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं एयरपोर्ट 100 प्रतिशत चालू होगा और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की भी संभावना है। सांसद ने कहा कि हालांकि अभी तारीख नहीं दी है। 

उन्होंने कहा कि कई वर्षों से सूरती इंटरनेशनल एयरपोर्ट की मांग करते आ रहे हैं। बांबे, अहमदाबाद होकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जाना पड़ता है। 30 जनवरी को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लाभ मिलने की शुरुआत हो जाएगी। कंपनियों ने बुकिंग करने की तैयारी शुरू की है।

 

उन्होंने कहा कि 28 फरवरी तक कार्गो सेवा शुरू हो जाएगी। सप्ताह में सूरत-शारजाह के लिए दो फ्लाइट होंगी। महीने के अंत तक उड़ानों की संख्या 72 और आगामी छह महीनों में यह आंकड़ा सेंचुरी पार कर जाएगा। सांसद ने घोषणा तो कर दी है, लेकिन अब देखना यह होगा कि 30 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू होती है या नहीं।

 

सरदार पटेल स्टेच्यू की तरह दांडी यात्रा को 16 हैक्टेयर में विकसित किया जाएगा
सांसद सीआर पाटिल ने कहा कि सरदार पटेल की स्टेच्यू की तरह ही महात्मा गांधी की ऐतिहासिक दांडी यात्रा को 16 हैक्टेयर में विकसित किया जा रहा है। गांधीजी और उनके साथ सत्यागृह में जुड़े 80 वीरों के भी स्टेच्यू बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ओएनजीसी पाइप लाइन, वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का प्रश्न भविष्य में हल होगा। रनवे में अवरोध बनी पाइपलाइन को शिफ्टिंग करने के संदर्भ में दिया गया समय पूरा हो गया है।

 

इंटरनेशनल टेंडरिंग कर नई टेक्नोलॉजी से काम किया जाएगा। वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की एनओसी नहीं मिलने से हाइट कम करने से 28 टेंडरर ने एफएसआई कम हो जाएगी। इस संदर्भ में चीफ सेक्रेटरी के साथ मीटिंग कर बीच का रास्ता निकालेंगे।

Astrology
Click to listen..