• Hindi News
  • Gujarat
  • Isanpur police of ahmedabad arrest a two rickshaw driver in human trafficking case

समाज / अहमदाबाद से 5 युवतियों का अपहरण कर बेचा, गैंग लीडर ने कबूला



पकड़ी गई गैंग लीडर माया पकड़ी गई गैंग लीडर माया
X
पकड़ी गई गैंग लीडर मायापकड़ी गई गैंग लीडर माया

  • शहर की 5 युवतियों को गुजरात-महाराष्ट्र में बेचा
  • युवतियों को लुटेरी दुल्हन बनाया जाता
  • दो ऑटो रिक्शा वालों की भी धरपकड़

Feb 06, 2019, 04:20 PM IST

अहमदाबाद. राज्य से युवतियों का अपहरण कर उन्हें लुटेरी दुल्हन बनाया जाता। बाद में उन्हें बेच दिया जाता। ऐसे ही एक रेकेट में पकड़ी गई माया सथवारा ने पुलिस के सामने यह कबूल किया। उसके अनुसार शहर की 5 युवतियों को गुजरात और महाराष्ट्र में बेचा गया है। माया इन युवतियों की शादी करवाकर बेच देती थी, इसके लिए उसेे 10 हजार रुपए मिलते।

 

दो ऑटो रिक्शा वालों की धरपकड़ 
माया को एक युवती पर दस हजार रुपए मिलने की बात पर पुलिस को विश्वास नहीं हो रहा है। इसनपुर पुलिस ने इस मामले में दो रिक्शा वालों को भी गिरफ्तार किया है। ये लोग युवतियों को बहला-फुसलाकर माया के पास पहुंचाते थे। इनके नाम है आनंद और शैलेंद्र।


मोरबी, प्रांतीज और सिद्धपुर में शादी कराई 
माया ने अहमदाबाद की 5 युवतियों को मध्य गुजरात, सौराष्ट्र और मुम्बई में शादी के इच्छुक लोगों को उनकी तस्वीरें दिखाकर लुटेरी दुल्हन बनाया बनाकर बेच दिया था। अहमदाबाद के वासणा की युवती की शादी मोरबी के पटेल युवक के साथ करवा दी थी। दूसरी ओर वटवा की युवती को प्रांतीज और महाराष्ट्र में, ओढव की पटेल युवती की शादी मोरबी के मनीष के साथ और वासणा की युवती की शादी सिद्धपुर के रजनीकांत तथा मुम्बई के युवक से करवा दी थी। माया ने पुलिस के सामने यह कबूल किया।


आर्यव्रत मंगलम नाम की संस्था में युवतियों की शादी करवाते
इस मामले में पुलिस ने माया सथवारा, प्रकाश मराठी की धरपकड़ कर रिमांड में ले लिया है। युवतियों को रिक्शे में बिठाकर उन्हें बहला-फुसलाकर उनका अपहरण कर माया तक पहुंचाने वाले आनंद और शैलेेंद्र को पुलिस ने देर शाम गिरफ्तार किया। युवतियों की शादी मिर्जापुर की आर्यव्रत मंगलम नामक संस्था में करवाई जाती। माया ने कई युवतियों के नाम बदले भी हैं। ये युवतियों अपने कथित पति के घर से गहने और नगद राशि लेकर चम्पत हो जातीं। इस मामले में इसनपुर पुलिस ने अहमदाबाद के पुलिस थानों से और सौराष्ट्र की पुलिस से जानकारी मंगाई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना