हादसा / पटरी पर पतंग लूटने वाले बच्चे के दोनों पैर कटे

बहन के घर गया था इमाम शेख, उधना में हादसे से गवां दिए पैर बहन के घर गया था इमाम शेख, उधना में हादसे से गवां दिए पैर
X
बहन के घर गया था इमाम शेख, उधना में हादसे से गवां दिए पैरबहन के घर गया था इमाम शेख, उधना में हादसे से गवां दिए पैर

  • आती हुई मालगाड़ी की चपेट में आ गया
  • एक पैर घटनास्थल पर ही कट गया

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2020, 01:41 PM IST

सिविल अस्पताल में घायल बच्चे की हालत नाजुक। ऑर्थो वार्ड में चल रहा है इलाज।

सूरत. उधना स्टेशन के पास रविवार को रेल्वे ट्रेक पर पतंग लूट रहे एक 11 वर्षीय बच्चे के दोनों पैर मालगाड़ी से कट गए। एक पैर मौके पर ही कट गया था, जबकि दूसरा पैर चमड़ी और हड्डी के सहारे लटक रहा, जिसे सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर काट दिया। बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है। ट्रॉमा सेंटर में प्राथमिक इलाज के बाद उसे ऑर्थो वार्ड में एडमिट कर दिया गया है।

लगातार हो रहे हैं हादसे

ऑर्थो के डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का बायां पैर घुटने के ऊपर से कट गया था, जबकि दाएं पैर के मसल और खून की नसें कट गई थीं। हालांकि किसी की जान नहीं गई है। रविवार को ही पतंग की वजह से  पाटिया में एक 7 वर्षीय बच्चा, उधना में 35 वर्षीय बाइक सवार अमरोली में एक 62 वर्षीय बाइक सवार भी घायल हो गए। इस बार अब तक पतंग के कारण होने वाला यह पांचवां हादसा है। 10 जनवरी को भटार कैनाल रोड पर एक्टिवा से जा रहे मोरा भागल के 42 वर्षीय किरीट भरत पटेल का जबड़ा पतंग के मांझे से 10 सेमी कट गया था। 7 जनवरी को पूणा 25 वर्षीय पूनमचंद्र चोंकार बाइक से जा रहा था। पतंग का मांझा सामने आने से उसका गला कट गया था।
 

खेलते-खेलते चला गया ट्रैक पर
लिंबायत के रामनगर का निवासी 11 वर्षीय इमाम इस्लाम शेख रविवार दोपहर अपनी बहन के यहां गया था और वहीं से खेलने का कुछ सामान लेकर बिना बताए अपने कुछ दोस्तों के साथ उधना रेल यार्ड में चला आया था। दोपहर 12.30 बजे वह एक कटी पतंग को लूटने पटरियों पर दौड़ रहा था, तभी अप लाइन पर आती मालगाड़ी की चपेट में आ गया। सूचना पर पहुंची जीआरपी की टीम ने उसे 108 एंबुलेंस से सिविल अस्पताल भेजा। सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले इमाम के पिता का कहना है कि वह पतंग लूटने नहीं गया था। वह खेल रहा था।


3 जगह पतंग ने 3 को घायल किया
उन पाटिया स्थित भिंडी बाजार निवासी 7 वर्षीय खालिद आजाद खान रविवार दोपहर पतंग पकड़ रहा था, तभी बाइक ने टक्कर मार दी। उसके दाएं पैर में चोट आई। उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। दूसरी घटना में उधना हरी नगर निवासी 35 वर्षीय मुकेश नारायण दास रविवार शाम बाइक लेकर डिंडोली कराडवा रोड से जा रहा था तभी सामने पतंग का मांझा से गिर गया। उसे सिविल लाया गया। अमरोली में बाइक से जा रहे 62 वर्षीय उम्मेदगिरी गुलामगिरी गोराई के गले में पतंग का मांजा लिपट जाने से वह घायल हो गए। उसे स्मीमेर ले जाया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना