--Advertisement--

भरुच जिले की 5 हस्तियां ब्रिटेन की राजनीति में चमकी

लंदन न्यूहाम काउंसिल के चुनाव में दो युवक और दो युवतियां विजेता रही।

Dainik Bhaskar

May 08, 2018, 01:37 PM IST
Kuramad's Firoza Nakivala won the election of Newham County

भरुच। भरुच शहर तथा जिले से अनेक परिवार ब्रिटेन में स्थायी रूप से रह रहे हैं। उनमें से कई वहां के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे हैं। हाल ही में हुए लंदन न्यूहाम काउंसिल के चुनाव में दो युवक और दो युवतियों ने बाजी मारी। दूसरी ओर अरगामा के निवासी लंकाशायर में चार्ली काउंटी में चुनाव जीता है। बहुत ही जल्द मेयर बनेंगी हसीना खान…

वागरा तहसील के अरगामा गांव के पूर्व सरपंच की पौत्री हसीना खान अब्दुल खानखाब ने यू के में भारत का गौरव बढ़ाया है। हसीना ने लंकाशायर चार्ली काउंटी में चौथी बार काउंसलर के रूप में चुनाव जीता है। इस समय वह लेबर पार्टी में सक्रिय है। बहुत ही जल्द वे मेयर के पद को सुशोभित करेंगी। पूर्व सरपंच इकबाल भाई के परिवार ने उन्हें शुभकामनाएं भेजी हैं।

फिरोजा नेकीवाला ने भी मारी बाजी

भरूच तहसील के वडवा गांव के रहने वाले और लंदन में स्थायी रूप से रहने वाले सईद आदम की बेटी मरियम ने सबसे छोटी उम्र में सबसे अधिक वोट पाकर उपलब्धि प्राप्त की है। न्यूहाम काउंटी के चुनाव में 60 काउंसिलरो में उसे सबसे अधिक वोट मिले। उसने लंदन की किंग्स कॉलेज से पॉलीटिकल इकोनामिक्स की डिग्री प्राप्त की है। केवल 15 साल की उम्र में उसने लेबर पार्टी ज्वाइन की। यूनाइटेड नेशंस की तरफ से आयोजित यूथ लीडर्स की कांफ्रेंस में भी उनका चयन किया गया था। इसके बाद महुधलाना के सलीम पटेल उमराज के पूर्व पटेल और करमाड की फिरोजा नेकीवाला का भी न्यूहाम काउंटी के चुनाव में जीत हासिल हुई है। भरुच में रहने वाले उनके परिवार में इस समय खुशी का माहौल है।

Kuramad's Firoza Nakivala won the election of Newham County
X
Kuramad's Firoza Nakivala won the election of Newham County
Kuramad's Firoza Nakivala won the election of Newham County
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..