शर्मनाक / सूरत के पांडेसरा में फिर 7 साल की एक मासूम हुई दरिंदगी की शिकार

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 01:04 PM IST



इसी मकान में किया था दुष्कर्म, (इनसेट आरोपी) इसी मकान में किया था दुष्कर्म, (इनसेट आरोपी)
X
इसी मकान में किया था दुष्कर्म, (इनसेट आरोपी)इसी मकान में किया था दुष्कर्म, (इनसेट आरोपी)

  •  चॉकलेट का लालच दे सात साल की बच्ची से दुष्कर्म
  • दूसरे बच्चों ने बताया तो खुला मामला
  • आरोपी ने बच्ची को दी थी धमकी- किसी को बताया तो तलवार से काट डालूंगा

सूरत. पांडेसरा में सात साल की बच्ची से पड़ोसी युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। बच्ची की मां का कहना है कि बेटी ने पेट में दर्द की शिकायत दो दिन पहले की थी, लेकिन उसे ये आभास नहीं था कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। मां ने बताया कि आरोपी ने बच्ची को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके कारण उसने मां को सच्चाई नहीं बताई। 


बच्ची से हुआ दुष्कर्म
मोहल्ले के दूसरे बच्चों अपनी मां को आरोपी की हरकत के बारे में बताया, जिसके बाद पीड़िता की मां को इसकी जानकारी मिली। उसके बाद उसने पांडेसरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस के अनुसार आरोपी ने बच्ची के साथ कुकर्म भी किया था। 


घटना इस प्रकार है
गणपत नगर निवासी बच्ची के पिता ने बताया कि 12 मई को दोपहर दो बजे बेटी घर से बड़ी बहन को ढूंढने निकली थी। आरोपी रमन मंडल उर्फ बिहारी उसे रास्ते में मिला। आरोपी बच्ची को अच्छे से पहचानता था तो अपने साथ अपने घर ले गया था। वहां बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। इसके बाद बच्ची को पेप्सी और चॉकलेट का लालच दिया, फिर मुंह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने बच्ची को धमकी दी थी कि अगर उसने किसी को बताया तो तलवार से गला काटकर जान से मार देगा। इसके बाद उसने किसी को कुछ नहीं बताया। हालांकि बाद में पड़ोस के बच्चों के जरिए इसकी जानकारी हुई तो आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल नंबर निकाला और फिर उसे दूसरे व्यक्ति से फोन करवाया। धंधे की बात करके आरोपी को मीटिंग के लिए बुलाकर उसे पकड़ लिया। आरोपी पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 (2) (एन), 376 (ए)(बी), 346, 506(2) तथा पोक्सो की धारा 4, 5(एम) (एल), 6 के तहत मामला दर्ज किया है। 

 

बेटे से मेरा कोई वास्ता नहीं: पिता 
आरोपी के पिता जीतन मंडल ने बताया कि उसका उसके बेटे रमन से कोई वास्ता नहीं है। वो उसे नहीं जानते और न ही उसके बारे में बात करना चाहते हैं। वहीं उसकी मां ने कहा कि उनका अपने बेटे से कोई लेना देना नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची के पेट में और पेशाब की जगह पर दर्द होने की बात सुनकर उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। इसके बाद पूछताछ में उसने पड़ोसी द्वारा दुष्कर्म करने की बात कबूली। 


बच्ची बोली-3 बार किया था पड़ोसी ने दुष्कर्म 
बच्ची की मां ने बताया कि उसे 14 मई की रात को पड़ोसियों से पता चला कि उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ है। माता ने बताया कि बच्ची के दोस्तों ने अपनी माताओं को ऐसा बताया कि आरोपी कई बार बच्ची को जबरदस्ती ले जाना चाहता था। इसलिए उसके साथ जोर जबरदस्ती भी करता था। जब ये बात उसकी मां को पड़ोसी महिलाओं ने बताया तो उसने अपनी बेटी से पूछा, जिसके बाद उसने आरोपी द्वारा की गई हरकत के बारे में बताया। बच्ची ने बताया कि आरोपी ने बच्ची के साथ तीन बार दुष्कर्म किया था। बच्ची की मां ने उसके पिता को ये बाद 15 की सुबह बताई। बच्ची के भाई ने कहा कि कई बार उसने भी आरोपी को उसका हाथ पकड़ते हुए देखा था, लेकिन लड़की हाथ झटक देती थी। उसने बताया कि उसे नहीं पता था कि आरोपी कुछ ऐसा भी उसके साथ करेगा।

 
आरोपी की पत्नी और बेटा एक महीने से गांव में हैं 
आरोपी बिहार का मूल निवासी है और एक बच्चे का पिता है। छुट्‌टी मनाने के लिए उसकी पत्नी और बेटा एक महीने से गांव गए हुए हैं। आरोपी कडोदरा के रघुवीर सेलिया में मार्केटिंग का काम करता है। रविवार को बच्चे उसके घर पर टीवी में छोटा भीम कार्टून देखने गए थे। इस दौरान उसने बच्चों को चॉकलेट के लिए उसने पैसे भी दिए थे। फिर वो नहाने के लिए बाहर गया और लौटते हुए बच्ची को घर पर खेलते देखे अपने साथ घर में ले गया। 

COMMENT