पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फीके पड़े गरबे के भव्य आयोेजन, गलियों में रही बहार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शेरी गरबे में युवतियाें-महिलाओं ने एक ही तरह के ड्रेस पहनकर रास-गरबा किया।
  • परंपरा को अक्षुण्ण बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका
  • घर-आंगन में गरबा खेलकर हो जाते हैं खुश

सूरत. इस बार लोगों ने यह अच्छी तरह से महसूस किया कि गरबा का भव्य आयोजन करने वालों के गरबे फीकिे रहे, वहीं दूसरी ओर गलियों और सोसायटियों में आयोेजित किए गए गरबे काफी सफल माने गए। यहां लोगों ने अपनी परंपरा को बनाए रखा और पूरी शालीनता के साथ भक्ति रस में डूबे रहे।
 

परंपरागत रास-गरबा
यहां वराछा के सरथाणा जकातनाके के पास परब रोड पर स्थित भूमि पार्क सोसायटी में शेरी गरबा में महिलाओं ने एक जैसे कपड़े पहनकर नवरात्रि के अंतिम दिन मां की आराधना की। इस दौरान डोढिया, टीटोडा, दांडिया समेत कई परंपरागत रास-गरबा खेला।
 

घर-आंगन पर खेला रास
भूमि पार्क की शेरी नम्बर 3 के किशोर भाई ने बताया कि बड़े आयोजनों में जाने के बजाए सोसायटियों में ही मां की आराधना करना अच्छा लगता है। इसमें बच्चों से लेकर युवा और रास-गरबा खेलते हैं। उधर बुजुर्ग सभी के लिए नाश्ते की व्यवस्था करते हैं। पूरे नौ दिनों तक मां की आराधना के बाद दशहरे पर सभी सामूहिक भोज में शामिल होते हैं। इससे सबके बीच मेल-मिलाप बढ़ता है, सौहार्द की भावना बढ़ती है। सब एक-दूसरे के करीब आते हैं।
 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें