--Advertisement--

विवाद / नहीं माना नवरात्रि में नौ दिन की छुट्टी का आदेश, 850 में से 385 स्कूलें खुली रहीं



Not be ordered nine-day vacation in Navratri
X
Not be ordered nine-day vacation in Navratri

 

  • निजी स्कूलों के संगठन ने पहले ही कहा था-नहीं करेंगे नवरात्रि का अवकाश 
  • संगठन के प्रवक्ता दिनकर नायक ने कहा-इस निर्णय से छात्रों को नुकसान हो रहा है
     

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 05:38 PM IST

 

सूरत. राज्य सरकार की सख्ती के बावजूद निजी स्कूल संगठन से जुड़ी स्कूल बुधवार को खुली रहीं। उन्होंने अपने दावे के अनुसार नवरात्रि की छुट्टियां नहीं की। संगठन की तरफ से अभिभावकों की सहमति लेकर दिवाली की छुट्टी 21 दिनों की देने की बात कही जा रही है। पूरे नौ दिनों तक दक्षिण गुजरात की लगभग 850 निजी स्कूलों में से 385 स्कूल खुली रहेंगी, ऐसा निजी स्कूल संगठन के प्रवक्ता का दावा है।


हमारा निर्णय सही: ग्रांटेड स्कूल संगठन ने भी इस निर्णय को सही बताया है और कहा है कि हम सरकार की सहायता से ग्रांटेड स्कूल चलाते हैं, लेकिन इस निर्णय से छात्रों की पढ़ाई का बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि 18 तारीख को छुट्टियां खत्म होंगी और 19 अक्टूबर से परीक्षा की शुरुआत होगी। ऐसे में छात्रों को पढ़ने का मौका भी नहीं मिलेगा। स्कूलों में पढ़ाए जाने वाले कोर्स भी बाकी रह गए हैं, जिनकी वजह से छात्रों के रिजल्ट खराब हो सकते हैं, ऐसा ग्रांटेड स्कूल संगठन का कहना है। 


जिला शिक्षा अधिकारी भेजेंगे सरकार को रिपोर्ट: मामले में जिला शिक्षा अधिकारी यूएन राठोर का कहना है कि सरकार ने अभी किसी स्कूल पर कार्रवाई करने की बात तो नहीं कही है, लेकिन खुली रही स्कूलों की रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी। जबकि स्कूल संगठन के प्रवक्ता दीपक राजगुरु ने कहा है कि हमने जो निर्णय लिया है वह छात्रों की भलाई के लिए है, इसलिए इसके खिलाफ कार्रवाई करना चाहे तो सरकार कर सकती है। 


स्टूडेंट्स को नुकसान: वहीं ग्रांटेड स्कूल संगठन के प्रवक्ता दिनकर नायक ने कहा है कि इस निर्णय से छात्रों को नुकसान हो रहा है, लेकिन हम सरकार के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए हमारी मजबूरी है और सभी ग्रांटेड स्कूल बंद रहेंगी।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..