कार्यवाही / खर्च की आधी-अधूरी जानकारी देने पर शाह को नोटिस



अमित शाह की फाइल तस्वीर अमित शाह की फाइल तस्वीर
X
अमित शाह की फाइल तस्वीरअमित शाह की फाइल तस्वीर

  • अहमदाबाद के 4 प्रत्याशियों को नोटिस
  • वास्तविक से कम खर्च बताया प्रत्याशियों ने

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 01:19 PM IST

अहमदाबाद. चुनाव खर्च की आधी-अधूरी जानकारी देने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत चार प्रत्याशियों को चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है। इसमें कांग्रेस-भाजपा के प्रत्याशी शामिल हैं। कांग्रेस के गांधीनगर प्रत्याशी सी के चावड़ा को भी इसी कारण से नोटिस दिया गया है।


खुले आम नियमों का उल्लंघन
पूर्व के 18 और पश्चिम के 9 प्रत्याशियों को नोटिस दिए गए हैं। भाजपा-कांग्रेस जैसे मुख्य दल खुले आम नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। चुनावी खर्च की पूरी जानकारी ऑनलाइन देना अनिवार्य है। ऐसा न किए जाने पर चुनाव अधिकारी प्रमुख दलों के प्रत्याशियों को नोटिस भेजते हैं। इसके पहले भाजपा के हसमुख पटेल और गीता पटेल समेत 6 उम्मीदवारों को नोटिस भेजा जा चुका है। भाजपा के हसमुख पटेल ने खर्च का जो विवरण प्रस्तुत किया है, उसमें डेढ़ लाख रुपए खर्च के मुकाबले 15 लाख का खर्च और कांग्रेस की गीता पटेल के 2.25 लाख रुपए के खर्च के मुकाबले 4.50 लाख के खर्च का अंदाज लगाया गया है। दूसरी ओर 12 उम्मीदवारों ने खर्च का हिसाब ही प्रस्तुत नहीं किया है। पश्चिम सीट के उम्मीदवार डॉ. किरीट सोलंकी के 14 हजार के खर्च को दस लाख से अधिक खर्च का अंदाजा लगाया गया है।


कांग्रेस के राजू परमार ने भी कम खर्च किया
इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी राजू परमार ने भी कम खर्च की सूची प्रस्तुत की है। 6 उम्मीदवारों ने खर्च का विवरण देने का बीड़ा ही नहीं उठाया। इन सबको 16 अप्रैल तक खर्च का विवरण देने के लिए कहा गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना