सूरत / बेटी के कन्यादान के साथ माता-पिता का देहदान का संकल्प

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 09:22 AM IST



वेलजीभाई ने बेटी दीक्षा का कन्यादान करने के साथ देहदान करने का संकल्प लिया। वेलजीभाई ने बेटी दीक्षा का कन्यादान करने के साथ देहदान करने का संकल्प लिया।
X
वेलजीभाई ने बेटी दीक्षा का कन्यादान करने के साथ देहदान करने का संकल्प लिया।वेलजीभाई ने बेटी दीक्षा का कन्यादान करने के साथ देहदान करने का संकल्प लिया।
  • comment

  • वेलजीभाई जयगुरुदेव संस्था से जुड़े हुए हैं, आध्यात्मिकता के साथ समाज सेवा में भी रुचि

सूरत.  वराछा अंकुल चौक लक्ष्मीबा सोसाइटी में रहने वाले कापडिया परिवार के वेलजीभाई और उनकी पत्नी रंभाबेन ने बेटी दक्षा के विवाह में देहदान का संकल्प कर समाज को नई राह दिखाई है। सौराष्ट्र वासी समाज में पिछले कुछ वर्षों से छोटे-बड़े सभी प्रसंगों में समाज सेवा कार्य को प्रधानता दी जा रही है।

 

इसी कड़ी में गंदरणा गांव महुवा, भावनगर के मूल और हीरा बाजार में कारोबारी वेलजीभाई कापडिया ने अपनी बेटी दक्षा के विवाह में कन्यादान करने के साथ ही समाजोपयोगी कार्य करने का विचार देहदान का संकल्प लिया। कुछ समय पहले डाॅ. प्रफुल शिरोया की माताश्री का देहांत होने के बाद देहदान किया गया था। उसी समय इस दंपती को प्रेरणा मिली।  इसके बाद दंपती ने देहदान के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी चोर्यासी ब्रांच के डाॅ. प्रफुल शिरोया का मार्गदर्शन लिया।

प्रत्येक व्यक्ति को समाज के लिए कुछ करने की इच्छा होती है

लोक दृष्टि चक्षु बैंक के प्रमुख डाॅ. प्रफुल शिरोया ने कहा- वराछा कतारगांव में रहने वाले सौराष्ट्र वासी समाज के लोगों में काफी जागृति देखने को मिल रही है। प्रत्येक व्यक्ति को समाज के लिए कुछ करने की इच्छा होती है। इसके लिए उचित मार्गदर्शन जरूरी है। वेलजीभाई जयगुरुदेव संस्था से जुड़े हुए हैं। आध्यात्मिकता के साथ समाज सेवा में भी रुचि के कारण उन्होंने बेटी की विवाह के अवसर पर एक अच्छा संकल्प लेकर दूसरों को भी प्रेरित किया है। 

समाज के लिए उपयोगी होने का प्रयास किया

वेलजीभाई कापडिया ने कहा- शरीर से आत्मा निकल जाने के बाद नश्वर देह अग्नि में जलकर खाक हो जाएगी। इसके बदले मेडिकल कालेज में अभ्यास करने वाले छात्रों के लिए उपयोगी हो, इस विचार से हम दोनों ने  बेटी के विवाह के शुभ दिन कन्यादान के साथ देहदान का संकल्प कर समाज के लिए उपयोगी होने का प्रयास किया है। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन