चेतावनी / कोरोनावायरस को लोग मजाक में न लें, जर्मनी से अमरेली के युवा का वीडियो वायरल

मेरे साथियों, सावधान हो जाओ। जर्मनी में रहने वाले गुजराती युवा की अपील। मेरे साथियों, सावधान हो जाओ। जर्मनी में रहने वाले गुजराती युवा की अपील।
X
मेरे साथियों, सावधान हो जाओ। जर्मनी में रहने वाले गुजराती युवा की अपील।मेरे साथियों, सावधान हो जाओ। जर्मनी में रहने वाले गुजराती युवा की अपील।

  • दो सप्ताह पहले जर्मनी में 500 मामले थे, आज 26000
  • वीडियो के माध्यम से देशवासियों को जागरूक करने की कोशिश
  • खाने के पैसे नहीं, लाशों के लगे हैं ढेर
  • दफनाने के लिए भी जगह नहीं बची
  • जितना मोदी ने किया, उतना किसी देश ने नहीं

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 03:30 PM IST

राजकोट. अमरेली के लाठी का एक युवा जर्मनी में रहता है। उसने एक वीडियो के माध्यम से जर्मनी की परिस्थिति पर चर्चा की है। उसने अपील की है कि भारतीय कोरोनावायरस को मजाक में न लें। जर्मनी के प्रधानमंत्री तो रोने लगे थे, क्या आप भी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रोएं। उन्होंने जितने कदम उठाए हैं, उतने तो किसी देश ने नहीं उठाए।
 

अपना नाम नहीं बताया है
वायरल वीडियो में युवक ने अपना नाम नहीं बताया है। उसने कहा है कि जर्मनी में दो हफ्ते पहले कोरोनावायरस के केवल 500 केस थे, अब 26000 मामले हो गए हैं। इसकी वजह यही है कि यहां के लोगों ने पहले इसे मजाक में ही लिया था, उसी का असर है कि मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जब मैंने देखा कि लोग सड़कों पर उतरकर डांडिया खेल रहे हैं, तो मुझे काफी बुरा लगा। भला ये पीढ़ी इतनी लापरवाह कैसे हो सकती है। यहां के प्रधानमंत्री तो रोने लगे थे, उनके पास संवेदना के शब्द नहीं थे। क्या आप भी चाहते हैं कि मोेदी आपके सामने आकर रोएं। उन्होंने कोरोनावायरस को रोकने के लिए जो कदम उठाए हैं, उतने तो किसी देश ने नहीं उठाए। लोग इस महामारी की भयावहता को समझें। इसे मजाक में बिलकुल भी न लें।
 

इटली में हर दो मिनट में एक मौत
इटली में हर दो मिनट में एक मौत हो रही है। जब तक मैं यह वीडियो बना रहा हूं, तब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई होगी। हमारे गुजरात के युवा कहते हैं कि हम तेज मसाले खाते हैं, इसलिए हमें कुछ नहीं होगा। परंतु ऐसी भूूल कदापि न करें। यह महामारी है, किसी को नहीं छोड़ेगी। इसकी चेन टूटनी चाहिए। मोदी जो अपील कर रहे हैं, वह चेन टूटने के लिए ही कर रहे हैं। उन्हें भी गंभीरता से लें। कहीं ये मजाक आपको ही भारी न पड़ जाए।
 

मैं सावधान करना चाहता हूं
वीडियो में युवा ने कहा है कि मैं आपको डरा नहीं रहा हूं। मैं अपनी आंखों से परिवारों को उजड़ते देखा है। मैं तो आपको केवल सावधान कर रहा हूं। प्लीज इसे मजाक में न लें। यह हमारी जिंदगी का सवाल है। आज जर्मनी की हालत यह है कि ये लोग हम गुजरातियों से भोजन मांग रहे हैं। उनकी हालत आज बहुत बुरी है। मैं नहीं चाहता कि मेरे देश की हालत भी ऐसी हो। मेरे साथियो, आप सचेत हो जाएं और अपने साथ-साथ दूसरों को भी सचेत करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना