--Advertisement--

जोहांसबर्ग के आसपास रहने वाले गुजरातियों की जिंदगी खतरे में!

सरकार ने जब से 1% टैक्स लगाया है, तब से विरोध में भारतीयों की सम्पत्तियो को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 12:20 PM IST
जोहांसबर्ग के आसपास इलाकों में भारतीयों का विरोध। जोहांसबर्ग के आसपास इलाकों में भारतीयों का विरोध।

आणंद। साऊथ अफ्रिका के जोहांसबर्ग के आसपास के गांव में खेड़ा-आणंद जिले के अनेक युवाओं की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। सरकार द्वारा लगाए गए 1% टैक्स के विरोध के कारण वातावरण तंग हुआ है। इससे लूटपाट और दुकानों में आग लगाने की घटनाएं बढ़ गई हैं। इससे वहां स्थापित हुए गुजराती व्यापारियों को भी भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। उनकी सम्पत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। 1% टैक्स के कारण हालात बिगड़े…

खेड़ा-आणंद जिले से हजारों गुजराती युवा बरसों से साऊथ अफ्रीका के प्रिटोरिया तथा जोहांसबर्ग में नौकरी करते हैं। कई लोगों ने दुकानें खोल रखी हैं। हाल ही में सरकार ने वहां एक प्रतिशत टैक्स लागू किया है, जिससे हालात बिगड़ गए हैं। लोग उसके विरोध में गुजरातियों की सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इससे वहां रहने वाले गुजरातियों का जीवन खतरे में पड़ गया है।

सम्पर्क टूटने से चिंता

चरोतर के झारोला, पीपली, आणंद, नडियाद समेत शहर के कई परिवार के सदस्य साऊथ अफ्रिका में रह रहे हैं, उनसे सम्पर्क टूट गया है। काफी कोशिशों के बाद सम्पर्क न होने से यहां रहने वाले उनके परिजनों की चिंता बढ़ गई है।

साऊथ अफ्रिका की सरकार द्वारा एक प्रतिशत टैक्स लगाया गया है, जिसके विरोध से माहौल तंग बना। साऊथ अफ्रिका की सरकार द्वारा एक प्रतिशत टैक्स लगाया गया है, जिसके विरोध से माहौल तंग बना।
चरोतर के व्यापारियों की सम्पत्तियों को भारी नुकसान हुआ है। चरोतर के व्यापारियों की सम्पत्तियों को भारी नुकसान हुआ है।
X
जोहांसबर्ग के आसपास इलाकों में भारतीयों का विरोध।जोहांसबर्ग के आसपास इलाकों में भारतीयों का विरोध।
साऊथ अफ्रिका की सरकार द्वारा एक प्रतिशत टैक्स लगाया गया है, जिसके विरोध से माहौल तंग बना।साऊथ अफ्रिका की सरकार द्वारा एक प्रतिशत टैक्स लगाया गया है, जिसके विरोध से माहौल तंग बना।
चरोतर के व्यापारियों की सम्पत्तियों को भारी नुकसान हुआ है।चरोतर के व्यापारियों की सम्पत्तियों को भारी नुकसान हुआ है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..