जनादेश / राहुल गांधी की रैलीे को सफल बनाने के लिए कांग्रेस की मशक्कत



राहुल गांधी की फाइल फोटो राहुल गांधी की फाइल फोटो
X
राहुल गांधी की फाइल फोटोराहुल गांधी की फाइल फोटो

  • इंदिरा, राजीव, सोनिया ने भी यहीं से शुरू किया था प्रचार
  • अधिक से अधिक लोगों को जुटाने की अपील
     

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 03:43 PM IST

गांधीनगर. एकतरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ अभियान का प्रारंभ कर गुजरात में चुनाव प्रचार की रणभेरी बजा दी है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 14 फरवरी को वलसाड़ जिले के धरमपुर तहसील के लालडुंगरी में एक जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।


सरपंच से विधायक तक लगे काम पर
इस रैली को सफल बनाने के लिए सरपंच से लेकर विधायक और प्रदेश के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस दौरान कांग्रेस सांसद अहमद पटेल भी बुधवार को गुजरात आकर तैयारियों का निरीक्षण किया। इसके अलावा हर विधानसभा में बैठकें आयोजित की गई। इसमें तहसील और जिला स्तर के नेताओं को बुलाकर अधिक से अधिक लोगों को बुलाने पर जोर दिया। मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष अमित चावड़ा, परेश धानाणी समेत कई नेताओं ने लालडुंगरी में ही रूककर रैली को सफल बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।


इंदिरा, राजीव, सोनिया ने भी यहीं से शुरू किया था प्रचार
कांग्रेस की मान्यता है कि लोकसभा चुनाव का प्रचार गुजरात में लालडुंगरी से किए जाने पर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है। इसके पहले इंदिरा गांधी ने 1980, राजीव गांधी ने 1985 और 2004 में सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार की शुरुआत यहीं से की थी। तब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी थी। इस मान्यता को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी की गुजरात में पहली चुनावी सभा लालडुंगरी में आयोजित की जा रही है।

COMMENT