सियासत / राहुल और प्रियंका बताएं कि कांग्रेस राममंदिर चाहती है या नहीं



कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपाध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपाध्यक्ष अमित शाह
X
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपाध्यक्ष अमित शाहकार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपाध्यक्ष अमित शाह

  • गुजरात दौरा 3 लोकसभा सीटों पर कार्यकर्ता सम्मेलन में अमित शाह बोले 
  • करोड़ों लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने
     

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 01:56 PM IST

गोधरा. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मामले में उनकी पार्टी को कोई भ्रम नहीं है और इसका स्पष्ट मानना है कि जहां भगवान राम का जन्म हुआ था वहां जल्द से जल्द और भव्य मंदिर बनना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर इस मामले में हमला करते हुए कहा कि उन दोनों को भी यह साफ करना चाहिए कि मंदिर निर्माण के लिए उनकी पार्टी तैयार है अथवा नहीं।


करोड़ों लोग चाहते हैं कि राम मंदिर बने 
शाह ने यहां गुजरात की तीन लोकसभा सीटों पंचमहाल, दाहोद और छोटा उदेपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश के करोड़ों लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राममंदिर बनना चाहिए। भाजपा की नीति स्पष्ट है कि जल्द से जल्द श्रीराम का भव्य मंदिर बने। पालनपुर अधिवेशन में भाजपा ने इसके प्रति वचनबद्धता जतायी थी। 


कांग्रेस मामले को टालने में लगी है
अदालत में चल रहे मंदिर मामले को टालने में लगी है कांग्रेस, 2019 के बाद करना चाहते हैं सुनवाई। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी अदालत में चल रहे मंदिर मामले को कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी जैसे अपने लोगों को लगा कर इसे टालने में लगी है। वे जज से इसकी सुनवाई 2019 के बाद करने को कहते हैं। जज पर महाभियोग लगाने का प्रयास कर दबाव भी बनाया जाता है। शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार की ओर से वर्ष 1993 में राम जन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ भूमि अधिग्रहित कर ली गई थी जिसे हमारी सरकार ने उन्हें वापस कर दिया है और इस मामले में अदालत में भी अपना पक्ष रखा है। 


भाजपा को भ्रम नहीं
भाजपा को इस मामले में कोई भ्रम नहीं है। हमारा विचार है कि जहां अयोध्या में भगवान राम का जन्म हुआ वहां भव्य से भव्य मंदिर बनना चाहिए और जल्द बनना चाहिए। उन्होंने अपने खास लहजे में कहा, हम तो स्पष्ट कर चुके हैं कि अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर बने पर अब जरा राहुल बाबा और श्रीमती वाड्रा जवाब दें कि वहां मंदिर के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार है कि नहीं। हमने तो कह दिया कि वहां भव्य राममंदिर बनना चाहिए अब आप अपने विचार तो व्यक्त करो। 


गुजरात में सभी 26, यूपी में 74 और प. बंगाल में 23 * सीटें जीतेंगे 
अमित शाह ने अहमदाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा गुजरात की सभी 26 सीटें, यूपी की 74 और पश्चिम बंगाल में 23 से अधिक सीटें जीतेगी। 
ममता ने रूकावटें पैदा की, फिर भी भाजपा का कमल खिलेगा। अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने भाजपा की रैली पर प्रतिबंध लगाया है। भाजपा के प्रचार में अनेक रुकावटें पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन फिर भी भाजपा का कमल खिलकर रहेगा। 

COMMENT