पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गरीब रथ में अवैध रूप से चल रही थी पेंट्री, पावर कोच से बिजली लेकर बन रही थी चाय

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गरीब रथ में अवैध तरीके से चल रही थी पैंट्री।
  • गरीब रथ में टीसी चलवा रहा था अवैध पेंट्री, 5 वेंडर और 1 मैनेजर को पकड़ा
  • विजिलेंस टीम ने पावर कोच में अवैध रूप से कुकिंग करते पकड़ा

सूरत. गरीब रथ कोच में अवैध रूप से पेंट्री चलाने का खुलासा हुआ है। सुरक्षा को ताक पर रखकर आगे के पावर कोच में इलेक्ट्रिसिटी लेकर कुकिंग का भी काम किया जा रहा था। यह सब ट्रेन के टीसी वीरेंद्र सिंह की शह पर किया जा रहा था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है और इसकी जांच की जा रही है।

रेलवे अफसरों को मिली थी गुप्त सूचना
गरीब रथ में यात्रियों को फिलहाल पेंट्री सर्विस नहीं मिलती, क्योंकि इसमें पेंट्री कोच नहीं जोड़ा जाता। रेलवे की नाक के नीचे यह धड़ल्ले से हो रहा था। पश्चिम रेल के सतर्कता विभाग को इसकी गुप्त जानकारी मिली। इसके बाद विजिलेंस इंस्पेक्टर मनोज यादव और सौरभ मसेकर बुधवार को बोरिवली से ट्रेन के रवाना होने के बाद इसमें सवार हुए और औचक जांच की। इसमें गरीब रथ के इंजन से लगे पहले पावर जनरेटर कोच में पाया कि वहां मिनी पेंट्री का सेट बना था और जनरेटर की इलेक्ट्रिसिटी का उपयोग कर चाय पकाने का काम भी हो रहा था। साथ ही अनधिकृत तरीके से फूड आइटम भी ओवर चार्जिंग करके बेचे जा रहे थे। कुछ खाने की कई थाली भी पकड़ी गई, जो ऊंची दरों पर बेची जा रही थी।

अवैध तरीके से चाय बनाता मिला वेंडर
विजिलेंस अधिकारियों ने बताया कि इसमें अवैध रूप से शामिल मैनेजर कुलदीप सिंह और उसके पांच वेंडर को पकड़ा। किसी का भी रेलवे से कोई कॉन्ट्रेक्ट नहीं था, न ही ये वैध रूप से ये सब कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक टीसी के शह पर यह सब किया जा रहा था। हालांकि अभी आरोपों की जांच चल रही है।

आरपीएफ के हवाले किए गए सभी वेंडर
सूरत आरपीएफ के प्रभारी ईश्वर सिंह यादव ने बताया कि ट्रेन जब चार बजे आई तो विजिलेंस अधिकारियों ने मैनेजर समेत पांच वेंडर को हमारे हवाले किया। इनके ऊपर अवैध रूप से पेंट्री संचालन और चलती ट्रेन की इलेक्ट्रिसिटी इक्विपमेंट इस्तेमाल कर कुकिंग करने का आरोप है। इसकी जांच की जा रही है। जांच में मिलीभगत का खुलासा हो सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें