• Hindi News
  • Gujarat
  • Road show of US President Donald Trump, PM Narendra Modi 13 km Will be long

केम छो ट्रम्प / अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो 13 कि.मी. लम्बा होगा

डोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर डोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर
रोड शो का नक्शा रोड शो का नक्शा
X
डोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीरडोनाल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर
रोड शो का नक्शारोड शो का नक्शा

  • एयरपोर्ट से गांधी आश्रम, वापस इंदिरा ब्रिज होकर मोटेरा पहुंचेंगे
  • 13 किमी के रोड पर स्टेज बनेगा
  • स्टेडियम के कार्यक्रम-म्युजिकल नाइट की जीसीए की जिम्मेदारी
  • गांधी आश्रम के अंदर की जिम्मेदारी आश्रम ट्रस्ट पर

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2020, 12:13 PM IST

अहमदाबाद. 2.13 करोड़ खर्च से बन रहा है वीआईपी- इंदिरा ब्रिज से स्टेडियम का रोड
अहमदाबाद. अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहमदाबाद में 13 किलोमीटर का रोड शो आयोजित होगा। एयरपोर्ट से बाय रोड वे सर्वप्रथम गांधी आश्रम पहुंचेंगे। जिस रूट से वे गांधी आश्रम पहुंचेंगे वे उसी रूट पर वापस एयरपोर्ट सर्कल से इंदिरा ब्रिज होकर कोटेश्वर महादेव मंदिर, वहां से मेगीबा सर्कल होकर मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। यह रोड 2.13 करोड़ के खर्च से बनाई जा रही है।


एक लाख लोग होंगे मोटेरा स्टेडियम में
सुभाषब्रिज से मोटेरा स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़क भीड़भाड़ तथा आवागमन वाली सड़क है। स्टेडियम में एक लाख लोग  पहुंचेंगे। उनके वाहनों स्टेडियम के आसपास के तीन किलोमीटर के एरिया में तैयार किए गए पार्किंग प्लॉट में पार्क किए जाएंगे और वहां से पैदल स्टेडियम तक ले जाया जाएगा। इसलिए इस रोड पर लोगों की भारी भीड़ होने के कारण ट्रम्प को इस रोड से मोटेरा स्टेडियम पर नहीं ले जाया जाएगा। 


होटलों में ठहरे लोगों की जांच
सुरक्षा के मद्देनजर शहर के विभिन्न होटलों में ठहरने वाले विदेशी लोगों की भी पुलिस जांच शुरू कर दी गई है। जबकि मोटेरा, साबरमती और चांदखेडा विस्तार में किराये के कमरों में रहने वाले लोगों का बीते पांच सालों का रिकॉर्ड जांचा जा रहा है। किराए पर रहने वाले लोगों को नोटिस जारी कर जरूरी दस्तावेज मांगे जा रहे हैं। रोड बनाने के साथ ही स्टेडियम में अन्य कामकाज करने वाले लोगों की भी बारीकी से जांच की जा रही है।


ट्रम्प की पत्नी को दी जाएंगी कई भेंट
ट्रम्प की इस यात्रा के दौरान उनकी पत्नी मेलेनिया को गुजरात सरकार की तरफ से गुजराती संस्कृति और कलाकारी के नमूनों की भेंट दी जाएगी। जिसें उन्हें पाटण की पटोडा, जामनगर की बांधणी का स्कार्फ तथा कच्छी भरत का रुमाल दिया जाएगा। इसी तरह ट्रम्प को भरतकाम का एक जैकेट और कुछ उपवस्त्र भेंट किए जाएंगे। इसके अलावा  सोने और हाथी दांत से बनी एक बास्केट और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिकृति भी दी जाएगी।


बजट दो दिन के लिए स्थगित
वैधानिक एवं संसदीय मामलों के राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि ट्रम्प के दौरे के कारण गुजरात विधानसभा का बजट अब 24 के बजाए 26 फरवरी को पेश किया जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना