• Hindi News
  • Gujarat
  • Sell iPad on olx than money transferring on Phonepe but debits 60 thousand instead of credit

धोखाधड़ी / राशि क्रेडिट होने के बजाए 66 हजार रुपए हो गए डेबिट



प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
X
प्रतीकात्मक तस्वीरप्रतीकात्मक तस्वीर

  • युवक ने ओएलएक्स पर आई पेड बेचना चाहा
  • फोन पे में राशि ट्रांसफर होने के बदले डेबिट हो गई
  • 66 हजार की धोखाधड़ी की रिपोर्ट वस्त्रापुर थाने में लिखवाई

Dainik Bhaskar

Nov 13, 2019, 04:40 PM IST

अहमदाबाद. वेबसाइट पर आई पेड बेचने के लिए विज्ञापन दिया, राशि फोन पे नाम के एप्लिकेशन से ट्रांसफर करने पर राशि आने के बजाए 66 हजार रुपए डेबिट हो गए। इस पर युवक ने वस्त्रापुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की।
 

15 हजार में तय हुआ सौदा
थलतेज के वेस्टंड पार्क में रहने वाले दक्ष सिंह बिजनेस इंटेलीजेंट डेवलपर के रूप में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। उसका दोस्त जुगल शाह उसके आई पेड बेचने को बेचने के लिए ओएलएक्स पर पोस्ट डाला, इसके बाद राहुल नाम के एक व्यक्ति का फोन आया। उसने आई पेड 15 हजार रुपए में लेने की बात की। बाद में राहुल ने कहा कि वह इसका पेमेंट फोन पे से करेगा। जुगल के पास फोन पे नहीं था, अतएव उसने दक्ष का  पे नम्बर और आईडी दी।
 

पहले 20 रुपए फोन पे से दिए
इसके बाद राहुल ने यह जानने के लिए कि सामने वाले को पेमेंट मिलता है या नहीं, 20 रुपए फोन पे पर भेजे। ट्रांजेक्शन सफल रहा। तब उसने 10 हजार रुपए ट्रांसफर करने के लिए भेजे। पर वह ट्रांजेक्शन सफल नहीं रहा। इस तरह से 6 बार ट्रांजेक्शन किया गया। बाद में 5 हजार ट्रांसफर किया, फिर एक हजार रुपए का और ट्रांजेक्शन किया गया। यह रुपए दक्ष के खाते में आने के बदले डेबिट हो गए। इससे सबूत इकट्ठा कर तुरंत पुलिस से सम्पर्क किया गया। फिर थाने में 66 हजार रुपए की धोखाधड़ी होने की शिकायत की गई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना