पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्यादा फीस नहीं दी तो बेटे को शैतान कहकर स्कूल से निकाला : मां का आरोप

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
7वीं के छात्र नींव पांचाल की मां स्नेहा पांचाल।
  • स्कूल ने कहा- वह दूसरे बच्चों से गाली-गलौज करता है

सूरत. पीपी सवाणी स्कूल ने जबरन ली जा रही फीस का विरोध करने पर बच्चे को निकाल दिया तो बेटे का भविष्य खराब होने के डर से मां की आंखों से आंसू निकलने लगे। स्कूल ने बच्चे की मां को बुलाकर ट्रांसफर सर्टिफिकेट देने को कहा। मां ने इसकी वजह पूछी तो स्कूल ने कहा कि आपका बच्चा बहुत शैतानी करता है।
 
रोते हुए मां एफआरसी के दफ्तर पहुंची और अपने बच्चे का भविष्य बचाने की गुहार लगाने लगी। पीपी सवानी की अब्रामा ब्रांच ने 7वीं में पढ़ने वाले छात्र नींव की मां स्नेहा पांचाल को फोनकर कहा कि आप तुरंत स्कूल आ जाओ, कुछ काम है। स्नेहा जब स्कूल में पहुंची तो उनसे कहा गया कि आपका बच्चा बहुत शैतानी करता है। हम इसे आगे नहीं पढ़ा सकते, आप घर ले जाओ।
 

एफआरसी के पास पहुंचकर लगाई गुहार
आधा सत्र बीत जाने के बाद बेटे नींव पांचाल को स्कूल से निकाले जाने से परेशान मां स्नेहा पांचाल एफआरसी के दफ्तर पहुंची और अधिकारियों को लिखित में कहा कि बच्चे ने कभी कोई अनियमितता नहीं की, न ही कोई गलती की, फिर भी उसे निकाल दिया। स्कूल हमें फीस वसूली का विरोध करने की सजा दे रहा है। हमें न्याय दिलाएं। एफआरसी ने स्नेहा को आश्वासन दिया कि गुरुवार को डीईओ की टीम स्कूल जाकर मामले की जांच करेगी।
 

मोबाइल पर मैसेज भेजा- नहीं पढ़ा सकते, बच्चे को न भेजें
स्कूल बच्चे की मां को जबरन एलसी दे रहा था, लेकिन उन्होंने नहीं ली। उन्होंने कहा कि मेरा बच्चा 4 साल से पढ़ रहा है। अचानक से ऐसा क्या कर दिया। यह कहकर वह बाहर चली गई तो स्कूल ने उन्हें मोबाइल पर मैसेज भेज दिया, जिसमें लिखा है- आपके बच्चे को स्कूल से निकाल दिया गया है, इसलिए अब उसे 3 अक्टूबर से स्कूल न भेजें।
 

स्कूल: कई पैरेंट्‌स ने बच्चे के खिलाफ की है शिकायत
पीपी सवाणी अब्रामा के ट्रस्टी जैमिन भाई राजगुरु ने बताया कि मामला फीस का नहीं है। उनका बेटा नींव दूसरे बच्चों को मारता है। उनसे गाली-गलौज भी करता है। कई अभिभावकों ने इसकी लिखित शिकायत की है। ट्रांसपोर्टेशन में भी दूसरे बच्चे को मारा था। पहले भी समस्या थी ऐसा पता चला है कि उसके पैरेंट्स ने राजकोट में फ्रॉड किया है। पुलिस ढूंढ़ रही है। उनके खिलाफ वारंट जारी है। ऐसे में बच्चे को अभिभावक समझाना नहीं चाहते हैं और स्कूल पर आरोप लगा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें