नया ट्रैफिक कानून  / हेलमेट, पीयूसी, बीमा और लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों की भागदौड़



आरटीओ में लोगों की भीड़ आरटीओ में लोगों की भीड़
X
आरटीओ में लोगों की भीड़आरटीओ में लोगों की भीड़

  • दंड बढ़ने का दिखा असर
  • डॉक्यूमेंट तैयार करवा रहे हैं लोग

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 01:34 PM IST

सूरत. 16 सितंबर से लोगों की दिनचर्या बदलने जा रही हो, ऐसा माहौल शहर में है। ट्रैफिक के नए नियमों और भंग पर भारी जुर्माने के प्रावधानों की चर्चा जगह-जगह हो रही है। जुर्माने से बचने के लिए लोग सभी जरूरी डॉक्यूमेंट बनवा रहे हैं। 
 

आरटीओ में लम्बी कतारें
बुधवार को पीयूसी, लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ और बीयूसी केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें देखी गई। साथ ही लोग हेलमेट भी खरीद रहे हैं और वाहनों का बीमा भी करवा रहे हैं। बीमा की रकम में भी वृद्धि से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। विशेषकर टू व्हीलर चालकों को थर्ड पार्टी बीमा लेना अनिवार्य किया है। इस काम में आरटीओ एजेंटों का अच्छा काम चल पड़ा है। अब तक बिना लाइसेंस वाहन चलाने वाले भी आरटीओ पहुंच रहे हैं।
 

विरोध के बीच कई लोग सही बता रहे दंड व्यवस्था
चारों ओर ट्रैफिक नियमों को लेकर नई दंड व्यवस्था विरोध हो रहा है। वहीं कई लोग ऐसे भी है जो इसे सही बता रहे है। उनका मानना है यातायात नियमों के पालन से सड़क हादसों में कमी आएगी। लोग डर से ही सही यातायात के नियमों को पालन तो करेंगे। अंधाधुंध पार्किंग से होने वाली असुविधा से लोगों को राहत मिलेगी।
 

डॉक्यूमेंट बनवाने के लिए एक ही दिन मिलेगा
तकनीकी तौर पर 16 सितंबर में अभी चार दिन बाकी है। लेकिन 12 सितंबर को गणेश चतुर्दशी है। उसके बाद शुक्रवार का ही दिन बचता है जिसमें सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे और लोग अपने डॉक्यूमेंट बनवा सकेंगे। उसके बाद शनिवार व रविवार की छुट्टी है। जिनमें कार्यालय बंद रहेंगे। इसलिए डॉक्यूमेंट बनवाने के लिए अब केवल शुक्रवार का दिन ही बचा है।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना