अपराध जगत का सूर्या-अस्त / सूरत के गेंगवार में सूर्या मराठी की हत्या, जवाबी हमले में हमलावर हार्दिक भी मारा गया

X

  • राइट हैंड रहे हार्दिक ने 55 चाकू घोंपकर सूर्या मराठी को मार डाला
  • पुलिस का मानना हार्दिक से सूर्या ने मांगा गैंग का हिसाब तो हुई गैंगवार
  • हार्दिक की पत्नी को सूर्या ने छेड़ा था, तभी से दुश्मनी, जेल से निकलते ही हमला

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 01:45 PM IST

सूरत. वेडरोड के अखंड आनंद कॉलेज के पास दो गुटों की गैंगवार में दो लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई। मृतक पहले एक साथ काम करते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से दोनों में किसी बात को लेकर विवाद था, जिसका अंत बुधवार को हत्या के साथ हुआ।
 

हार्दिक की पत्नी से हुई थी छेड़छाड़
पुलिस के अनुसार अखंड आनंद कॉलेज परिसर के नजदीक अपने ही पूर्व सहयोगी हार्दिक पटेल द्वारा हमले के दौरान सुरेश उर्फ सूर्या मराठी की मौत हो गई। वहीं सूर्या के जवाबी हमले में घायल हार्दिक पटेल की भी अस्पताल में मौत हो गई। हार्दिक की पत्नी के अनुसार सूर्या मराठी ने कुछ समय पहले उसके साथ छेड़छाड़ की थी। तभी से दोनों में दुश्मनी शुरू हुई थी। वहीं पुलिस के मुताबिक, सूर्याा मराठी और हार्दिक पटेल के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा था। खून के आरोप में सूर्या जेल में था, जिसके बाद उसका सारा कामकाज हार्दिक पटेल संभालता था। धीरे-धीरे चार साल में हार्दिक ने सूर्या का धंधा ओवरटेक कर लिया। इसी को लेकर दोनों के बीच दूरियां बढ़नी शुरू हुई। फिलहाल घटना के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि हार्दिक समेत करीब छह से सात लोग चाकू लेकर दौड़ते हुए सूर्या की ऑफिस में घुसे। इसके बाद खून से सना चाकू लेकर बाहर आए और भाग गए। आस-पास के लोगों को हत्या की भनक भी नहीं लगी।
 

हार्दिक पटेल सूर्या का कैशियर था
हार्दिक सूर्या के लिए कैशियर का काम करता था। मनु डाह्या की हत्या में सूर्या 2016 से जेल में था, तब से गैंग को हार्दिक ऑपरेट करने लगा था। हार्दिक ने इस दौरान बहुत वसूली की। जेल से आने पर सूर्या ने हिसाब मांगा तो उनमें विवाद शुरू हुआ था। हार्दिक के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज है।
 

सूर्या ने हीरा कारखाने से की थी शुरुआत
शुरुआत में सूर्या हीरा कारीगर था। उसके बाद ऑटो चलाने लगा और फिर वापस हीरे की कारीगरी में लगा। वहीं मारपीट कर जेल गया। जेल से छूटने पर लोगों में उसका खौफ बन गया। इसके बाद जमीन के मामलों में वह दखल देने लगा और फिर हत्या के दो मामले उसके खिलाफ दर्ज हुए। 5 दिन पहले ही जेल से छूटा था।
 

सूर्या पर किए गए 50 से ज्यादा घाव
त्रिभुवन नगर की ऑफिस में सूर्या अकेले बैठा था तब हार्दिक छह लोगों के साथ धारदार हथियार लेकर घुस गया। आरोपियों ने सूर्या के गले, सीने और पेट में चाकू से 50 से ज्यादा घाव किए। सूर्या ने बचाव में हार्दिक पर हमला किया। घायल अवस्था में वो बाइक पर अपने दोस्तों के साथ भागा और सिल्वर पॉइंट के पास गिर गया, जिसके बाद उसके साथी उसे छोड़कर फरार हो गए। बाद में उसकी भी मौत हो गई।
 

कुर्सी पर बैठे दो संदिग्धों से पूछताछ
सीसीटीवी कैमरे में सूर्या के ऑफिस के बाहर कुर्सी पर बैठे जयेश पोल और एकिया की भूमिका संदेहजनक लगी थी। दोनों से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है।
 

आरोप: सूर्या पर छेड़खानी की शिकायत
हार्दिक पत्नी नयना ने बताया कि नवरात्रि पर सूर्या ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी, जिसके बाद से उनके बीच में शुरू हुआ बुधवार की सुबह करीब 9 बजे हार्दिक से बात हुई थी तब उसने कहा था कि दो दिन बाद आएगा। इसके बाद दोपहर 1:12 बजे दोबारा कॉल कर हार्दिक ने बताया कि वो सिल्वर पॉइंट पर है और उसे किसी ने मारा है। नाम बताने से पहले ही फोन कट गया।
 

स्थानीय: हमें लगा हंसी मजाक चल रहा है
घटना स्थल के पास करीब 30 से ज्यादा घर हैं, लेकिन किसी को हत्या की भनक नहीं लगी। सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि सुबह 9:30 सूर्या मराठी गली में टहल रहा था। उसके ऑफिस में इस तरह से रोज शोर मचता रहता है। हम सब बहुत परेशान थे उन लोगों की इस हरकत से। घटना वाले दिन भी रोज की तरह लोगों की आवाजें आ रही थीं, तो हमें लगा कि आज भी ऐसा ही हंसी मजाक चल रहा है।
 

50 से ज्यादा दुकानें थी बंद, पुलिस सतर्क
घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई, जिसके बाद इलाके की 50 से ज्यादा दुकानें बंद कर दी गई थी। बंद दुकानों के आस-आस पुलिस का पहरा लगा दिया गया। सूरत में हुए डबल मर्डर में दो मामले दर्ज चौक बाजार पुलिस स्टेशन में दर्ज किये गए। हार्दिक की पत्नी नयना ने सूर्या मराठी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना