पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद पर पुलिस की शर्तों पर जुलूस निकाला जा सकेगा

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुजरात हाईकोर्ट
  • एक और जुलूस निकालने की मंजूरी की याचिका खारिज
  • कानून-व्यवस्था पर हस्तक्षेप करने का कोर्ट का इंकार
Advertisement
Advertisement

अहमदाबाद. ईद पर जुलूस निकालने की मंजूरी के लिए किए गए आवेदन को हाईकोर्ट ने अस्वीकार कर दिया है। दूसरी ओर यह भी कहा गया है कि पुलिस कमिश्नर द्वारा दी गई शर्तोंं के आधार पर जुलूस निकाला जा सकता है। हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रयासों में कोर्ट किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करेगी।
 

दोनों कमेटियों के बीच विवाद
ईद-ए-मिलादुन्नवी(सेंटल) कमेटी(अहमदाबाद) ने ईद पर जुलूस निकालने के लिए मंजूरी नहीं मिलने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें यह मांग की गई थी कि 10 नवम्बर को ईद पर पुलिस और सरकार से जुलूस निकालने की अनुमति मांगी है। परंतु अभी तक जुलूस की मंजूरी मिली नहीं है। 40 साल से उनकी कमेटी ईद पर शांतिपूर्ण जुलूस निकालते आ रही है। दूसरी तरफ एक अन्य कमेटी को पुलिस ने जुलूस निकालने की अनुमति दी है। दोनों कमेटियों के बीच इस बात को लेकर विवाद है। आवेदक कमेटी की ओर से वकील खेम चंद कोष्ठी ने यह दलील दी है कि पिछले साल ईद के पहले पुलिस ने जुलूस की मंजूरी दी थी। इसके लिए हम पूरी तरह से तैयार नहीं थे। किंतु इस साल अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। इस कारण कार्पोरेशन से लाइटिंग, लाउड स्पीकर और स्टेज बनाने के काम मंजूरी के बिना अटके पड़े हैं।
 

दो कमेटियों को मंजूरी नहीं-हाईकोर्ट
हाईकोर्ट का कहना है कि शहर में दो कमेटियों को जुलूस निकालने की मंजूरी नहीं दी जा सकती। पुलिस ने एक कमेटी को मंजूरी दे दी है, तो दूसरी कमेटी भी उसके साथ मिलकर जुलूस निकाल सकती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement