तस्करी / सूरत एयरपोर्ट से सोने के दो केप्सूल के साथ युवक की धरपकड़, शारजाह से आया था

यात्री से बरामद किए गए दोनों केप्सूल यात्री से बरामद किए गए दोनों केप्सूल
X
यात्री से बरामद किए गए दोनों केप्सूलयात्री से बरामद किए गए दोनों केप्सूल

  • प्राइवेट पार्ट में छिपाकर रखे थे 100-100 ग्राम गोल्ड पाउडर के कैप्सूल
  • बेढ़ंगी चाल से हुआ शक
  • दोनों केप्सूल की कीमत 8.5 लाख रुपए

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 02:05 PM IST

सूरत. सूरत कस्टम एयरपोर्ट पर बीती रात एक यात्री के प्राइवेट पार्ट से 200 ग्राम सोना जब्त किया गया। यह सोना पाउडर रूप में था, जिसे 100-100 ग्राम के दो रोल पैकेट बनाकर छिपा रखा था। शारजाह (दुबई) आए मुंबई निवासी राजेश छाबरा (33) की बेढंगी चाल देखकर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ था। कस्टम एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने करीब साढ़े 8 लाख रुपए सोना जब्त कर लिया है।


इस साल का यह दूसरा मामला
सूरत एयरपोर्ट पर इस साल का यह दूसरा गोल्ड तस्करी का मामला है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब 12 बजे एअर इंडिया एक्सप्रेस की शारजाह-सूरत फ्लाइट सूरत पहुंची थी। इस यात्री के हाव-भाव देखकर अधिकारियों को शक हो गया था। चेहरे पर घबराहट थी और बहुत धीमे चल पा रहा था। पूछताछ की तो उचित जवाब नहीं दे पाया। सख्ती से पूछताछ करने पर स्वीकार कर लिया। चिकित्सकीय निगरानी में यात्री के प्राइवेट पार्ट से कुल 200 ग्राम सोना बरामद कर लिया गया।


50 हजार रु. के लालच में जानलेवा खतरा उठाया
इस काम के लिए यात्री को 50 हजार रुपए का लालच दिया गया था और उसने जानलेवा खतरा मोल ले लिया। 12 जनवरी को भी शादाब खान नाम का एक शख्स इसी तरह 450 ग्राम गोल्ड पाउडर लेकर आया था। साल 2019 में गोल्ड तस्करी के 9 मामलों में 2 किलो गोल्ड पकड़ा था। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने के बाद से सूरत में ऐसे मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन मास्टर माइंड का पता नहीं चल पाया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना