जुर्माने का डर / अब रात में भी ट्रेफिक नियमों का पालन करते हैं वाहन चालक



रात में भी अनुशासित दिखे वाहन चालक रात में भी अनुशासित दिखे वाहन चालक
X
रात में भी अनुशासित दिखे वाहन चालकरात में भी अनुशासित दिखे वाहन चालक

  • आधी रात को भास्कर पहुंचा ट्रेफिक जंक्शन पर
  • इस्कॉन, पकवान, पालड़ी, हेल्मेट सर्कल में दिखा अनुशासन

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2019, 02:25 PM IST

अहमदाबाद. कहा जाता है भय बिना प्रीत नहीं, अब यह साबित हो भी रहा है। गुजरात के सभी बड़े शहरों में वाहन चालक अब जुर्माने के डर से रात में भी ट्रेफिक नियमों का पालन करते दिखाई दे रहे हैं। यह स्थिति तब है, जब शहर के मुख्य चौराहों पर ट्रेफिक पुलिस नहीं होती।


आधी रात के बाद भी दिखा अनुशासन
शहर के इस्कॉन ब्रिज और पकवान चौराहे पर दिन के समय भारी ट्रेफिक जाम होता है। यहां दिन में यातायात पुलिस की पूरी टीम दिखाई देती है। बुधवार की रात को भास्कर की टीम जब ट्रेफिक की स्थिति जानने के लिए इस्कॉन ब्रिज के नीचे पहुंची, तो देखा कि ट्रेफिक पुलिस की अनुपस्थिति में भी रात 12.27 बजे वाहन चालक सिगनल पर रूकते हैँ। यह स्थिति बारिश के समय भी देखी गई।


दिन में अब कोई-कोई ही दिखता है बिना हेल्मेट के
भास्कर ने शहर के एलिस ब्रिज, नेहरू ब्रिज और पालड़ी चार रास्ते पर रात 12.55 बजे भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इसमें पाया गया कि सभी वाहन चालक लाल बत्ती होने पर सिगनल पर रुकते हैं और हरी बत्ती होने का इंतजार करते हैँ। कोई भी नियम भंग नहीं कर रहा था। सामान्य रूप में पहले जुर्माने की राशि बहुत अधिक नहीं थी। नियमों में सख्ती के बाद अब दिन में भी कोई-कोई ही बिना हेल्मेेट के दिखाई देता है। पर रात में वाहन चालक अनुशासित ही दिखाई देते हैँ।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना