• Hindi News
  • Gujarat
  • Trump will enter from behind the stadium, all airport flights will be closed for 6 hours

अहमदाबाद / ट्रम्प 24 फरवरी को एयरपोर्ट पहुंचेंगे, 6 घंटे तक सभी फ्लाइट्स बंद रहेंगी; मोटेरा स्टेडियम में पीछे के गेट से प्रवेश करेंगे

Trump will enter from behind the stadium, all airport flights will be closed for 6 hours
X
Trump will enter from behind the stadium, all airport flights will be closed for 6 hours

  • स्वागत के लिए स्टेडियम के पीछे खास सजावट की गई है, 1 लाख लोगों को मुख्य गेट से प्रवेश दिया जाएगा
  • 7 हजार वीवीआईपी को क्लब हाउस से कार के साथ एंट्री दी जाएगी, ट्रम्प की सुरक्षा सीक्रेट सर्विस के 200 एजेंट संभालेंगे

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 02:00 PM IST

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके पहले के 3 घंटे और जब तक वापस चले नहीं जाते, तब तक सारी फ्लाइट्स बंद रखी जाएंगी। कई फ्लाइट्स रि-शेड्यूल की जाएंगी। ट्रम्प की सुरक्षा का जिम्मा स्थानीय पुलिस पर नहीं, बल्कि यूएस सीक्रेट सर्विस् के 200 एजेंट संभालेंगे।


सीक्रेट सर्विस का निजी कंट्रोल रूम
ट्रम्प की सुरक्षा के लिए सीक्रेट सर्विस का निजी कंट्रोल रूप तैयार किया गया है। इसी तरह एसपीजी और लोकल पुलिस ने भी स्टेडियम में कंट्रोल रूप बनाया है। रोड शो के बाद कोटेश्वर मंदिर की तरफ से रोड से मेगीबा सर्कल होते हुए मोटेरा स्टेडियम के पिछले गेट से प्रवेश करेंगे। उनके लिए स्टेडियम के पिछले हिस्से में खास सजावट भी की गई है। वहां हेलीपेड और 72 कार की पार्किंग भी बनाई गई है।


ट्रम्प का एयरफोर्स वन गुजसेल के पास पार्क होगा
ट्रम्प और उसके साथ आने वाले विशेष एयरक्राफ्ट और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरक्राफ्ट को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद गुजसेल के पास लाकर पार्क किया जाएगा। इससे अन्य कोई डोमेस्टिक फ्लाइट्स या किसी यात्री को परेशानी न हो। ट्रम्प-मोदी के आगमन के पहले एयरपोर्ट पर सुरक्षा-व्यवस्था के साथ एयरक्राफ्ट लैंडिंग-पार्किंग के लिए केंद्र सरकार के उच्च अधिकारीऔर सुरक्षा एजेंसियाें और गुजरात पुलिस के उच्च अधिकारियों की विशेष बैठक आयोजित की गई थी।


सड़क पर सभी सीसीटीवी के फीड वाले विशेष वाहन
प्रेसीडेंट ट्रम्प अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, उसके बाद गांधी आश्रम तक रोड-शो होगा। इस दौरान पुलिस के पास विशेष प्रकार का व्हीकल तैयार किया गया है। इसमें इस रूट पर लगे सभी निजी और सरकारी सीसीटीवी के फीड उस व्हीकल में एक्सेस होंगे। व्हीकल से ही सभी सीसीटीवी की मॉनिटरिंग की जाएगी। इसके अलावा इस रूट पर हर 500 मीटर की दूरी पर पुलिस के जवानों की तैनाती की जाएगी। पूरे रूट पर मूविंग कैमेरा और सीसीटीवी भी स्थापित किए जाएंगे। रोड शो के पहले बम स्क्वाॅड पूरे रास्ते का स्केन करेंगे। साथ ही मार्ग पर स्नाइपर भी तैनात किए जाएंगे।
 

नदी पर मॅरीन कमांडो की पेट्रोलिंग
एयरपोर्ट से रोड शो करने के बाद ट्रम्प और मोदी गांधी आश्रम जाएंगे। वहां पर केवल दो लोग ही हाजिर होंगे। पब्लिक की कोई एंट्री नहीं होगी। आश्रम के पिछले हिस्से पर नदी होने के कारण सुरक्षा के कारणों से नदी पर मॅरीन कमांडो की तैनाती की जाएगी। आश्रम में स्नाइपर के दो पाइंट भी होंगे। आश्रम के अंदर थ्री डी कैमेरे भी लगाए जाएंगे।
 

स्टेडियम में होंगे दो हेलीकाफ्टर
स्टेडियम में दो हेलीकाफ्टर भी रखे जाएंगे, ताकि इमरजेंसी स्थिति में उन्हें एयर लिफ्ट किया जा सके। ट्रम्प-मोदी के साथ आने वाले 55 वाहनों की पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है।
 

ट्रेनें भी रोक दी जाएंगी
ट्रम्प का काफिला अहमदाबाद पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से गांधी आश्रम जाएगा। यह काफिला रिवरफ्रंट होकर शिलालेख टॉवर की बाजू से सुभाष ब्रिज होते हुए गांधी आश्रम की तरफ आगे बढ़ेगा। तब रिवरफ्रंट पर के पास से गुजरने वाले ट्रेनों को भी कुछ समय के लिए रोक दिया जाएगा। इसके लिए ब्रिज की दोनों तरफ आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना