• Hindi News
  • Gujarat
  • Vadodara police commissioner ordered PI to shut down the loud speaker at 12

फरमान / नवरात्रि के पहले दिन 890 वाहन टो, सीएम ने कहा-जारी रखें अभियान

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 01:08 PM IST



Vadodara police commissioner ordered PI to shut down the loud speaker at 12
X
Vadodara police commissioner ordered PI to shut down the loud speaker at 12

 

  • कार्रवाई नवरात्रि महोत्सव, सुरक्षा व्यवस्था, ई-चालान पर सीएम सख्त
  • 2.66 लाख रुपए टू व्हीलर चालकों से वसूला जुर्माना 
  • 49 हजार रुपए फोर व्हीलर चालकों से वसूला जुर्माना
     

 

अहमदाबाद. अहमदाबाद सहित महानगरों के म्युनिसिपल और पुलिस कमिश्नर के साथ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग आयोजित की। जिसमें सीएम ने अहमदाबाद के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और ई चालान के कार्यों की सराहना की। इसके साथ ही नवरात्रि महोत्सव के दौरान यातायात व्यवस्था बरकरार रखने के लिए पार्किंग अभियान जारी रखने को कहा गया।

 

सीएम की ताकीद: इसी क्रम में स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी को तुरंत अमल करने, आवश्यक टाइम लाइन निश्चित कर इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने की भी ताकीद सीएम ने दी। सीएम ने अतिक्रमण, नवरात्रि महोत्सव में यातायात बाधित न हो इसके लिए अभियान जारी रखने को कहा। 

 

नवरात्रि में 50% बढ़ी कैब राइडिंग बुकिंग: नवरात्रि के दौरान पार्किंग की समस्या को लेकर गरबा आयोजकों में कमी हुई है। लेकिन इस पार्किंग के कारण लोग नवरात्रि के दौरान अपना वाहन लेकर जाना टाल दे रहे है। जिसके चलते खेलैया कैब में सवार होकर गरबा खेलने के लिए जाना पसंद कर रहे है। जिसके परिणाम स्वरूप निजी टैक्सी चालकों का व्यवसाय दुगुना बढ़ गया है। सस्ते किराये पर रिक्शा के बजाए लोग कैब राइडिंग को पसंद कर रहे है। निजी कैब मालिक धवल देसाई ने बताया कि पिछले दो से तीन महीनों की तुलना में नवरात्रि के कारण उनके व्यवसाय में 50 फीसदी कैब की बुकिंग बढ़ गई है। रात के 1 बजे तक राइड की सुविधा मिल रही है। 20 से 22 घंटे में होने वाला कलेक्शन अब नवरात्रि के सिर्फ 16 से 17 घंटे में हो रहा है। 


807 दो पहिया वाहनों पर कार्रवाई: नवरात्रि महोत्सव के पहले ही दिन ट्रैफिक पुलिस ने कुल 890 वाहनों को टो किया। जिसमें से 807 तो सिर्फ टू व्हीलर ही है। नवरात्रि के समय अवैध पार्किंग करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। नवरात्रि के दौरान लोगों द्वारा वाहनों की अवैध पार्किंग की जाती है। जिसके कारण शहर में यातायात की समस्या उत्पन्न हो जाती है। शहर में ट्रैफिक समस्या न हो इसके लिए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सख्त अभियान छेड़ रखा है। 

 


पार्किंग: पहले ही दिन खुल गई पोल: नवरात्रि पूर्व ट्रैफिक पुलिस ने निजी पार्टी प्लॉटों और क्लबों को जरूरी पार्किंग न हो तो गरबा की मंजूरी नहीं मिले ऐसा स्पष्ट आदेश जारी किया था। जिसमें क्लब, प्लॉट संचालकों ने पुलिस प्रशासन को इस संदर्भ में आश्वासन दिया था। जबकि नवरात्रि के पहले ही दिन इस आश्वासन की पोल खुल गई है। एमएसजी हाइवे के वाईएमसी क्लब के बाहर नो पार्किंग जोन में वाहनों की भीड़ देखी गई। 
 

COMMENT