मिसिंग / न्यूजीलैंड में आतंकी हमले के बाद वडोदरा के पिता-पुत्र लापता



आरिफ भाई वोरा, पत्नी रुखसाना और बेटा रमीज आरिफ भाई वोरा, पत्नी रुखसाना और बेटा रमीज
X
आरिफ भाई वोरा, पत्नी रुखसाना और बेटा रमीजआरिफ भाई वोरा, पत्नी रुखसाना और बेटा रमीज

  • पुत्र रमीज की 5 दिन पहले ही बेटी हुई है
  • पोती से मिलने ही न्यूजीलैंड गया था वोरा परिवार

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 12:31 PM IST

वडोदरा. न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की दो मस्जिदों में हुए आतंकी हमले वडोदरा से गए पिता-पुत्र का कोई अता-पता नहीं चल रहा है। इससे यहां उनका परिवार चिंतित है। स्थानीय प्रशासन की मदद से सम्पर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।


किस मस्जिद में गए,पता नहीं चला
शहर के पाणीगेट मेमण कॉलोनी के पास धनानी पार्क में रहने वाले और आरटीओ-एलआईसी का काम करने वाले आरिफ भाई वोरा(58) और उनका पुत्र रमीज वोरा (28)शुक्रवार को नमाज पढ़ने गए थे। वे दोनों में से किस मस्जिद में गए, यह पता नहीं चल पाया है। अभी उनका कोई पता नहीं चल पा रहा है। उनका पता लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद ली जा रही है।


रमीज की पत्नी ने 5 दिन पहले ही बेटी को जन्म दिया है

आरिफ भाई के दो बेटों में से बड़ा बेटा ऑस्ट्रेलिया में रहता है। छोटा बेटा रमीज क्राइस्ट चर्च में रहकर एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। 5 दिन पहले ही रमीज की पत्नी खुशबू ने बेटी को जन्म दिया है। पोती को देखने के लिए आरिफ भाई और उनकी पत्नी रुखसाना के साथ न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च अपने बेटे रमीज के पास गए थे। शुक्रवार को आरिफ भाई और रमीज नमाज पढ़ने के लिए गए थे। वहां मस्जिद में आतंकी हमले के बाद दोनों लापता हैं। यह भी पता नहीं चल पाया है कि वे दोनों किस मस्जिद में नमाज पढ़ने गए थे।


हेल्पलाइन से लगातार सम्पर्क में
आरिफ भाई के रिश्तेदार मोहसीन भाई ने पूरी घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पास न्यूजीलैंड का वीजा नहीं है। हम हेल्प लाइन नम्बर पर लगातार सम्पर्क में हैं। अभी तक पिता-पुत्र का नाम मिसिंग में ही है। हमने शनिवार को सांसद रंजनबेन से बात की है। उन्होंने इस दिशा में सहायता का आश्वासन दिया है।


क्राइस्ट चर्च में 30 हजार भारतीय
क्राइस्ट चर्च में करीब 30 हजार भारतीय रहते हैं। यहां दो मस्जिदों में हुए हमले में 49 लोग मारे गए हैं। 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। न्यूजीलैंड के प्रधानमंंत्री ने इसे आतंकी हमला बताया है। वहां अब धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमले के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना