वापी / बिल्डर की 33 करोड़ की संपत्ति हड़पने के मामले में डीएमसी काउंसलर गिरफ्तार



क्राइम ब्रांच की मदद से सलीम मेमण को सलवाव के पास गिरफ्तार किया है।  क्राइम ब्रांच की मदद से सलीम मेमण को सलवाव के पास गिरफ्तार किया है। 
X
क्राइम ब्रांच की मदद से सलीम मेमण को सलवाव के पास गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच की मदद से सलीम मेमण को सलवाव के पास गिरफ्तार किया है। 

  • बिल्डर ने मार्च 2018 में सलीम से 2.30 करोड़ रुपए 10 प्रतिशत ब्याज पर लिए थे
  • एसपी के अनुसार खतरनाक खिलाड़ी है मेमण

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2019, 12:33 PM IST

दमण. कंस्ट्रक्शन के व्यवसाय से जुड़े वापी के एक शख्स की 33 करोड़ की संपत्ति का जबरदस्ती पावर ऑफ अटर्नी करवा लेने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में वापी टाउन पुलिस ने डीएमसी काउंसलर सलीम मेमण को मंगलवार रात गिरफ्तार किया है। पुलिस ने डीएमसी सदस्य सहित 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। 


जान से मारने की धमकी
पुलिस ने बताया कि वापी-दमण रोड स्थित चला निवासी और कंस्ट्रक्शन का धंधा करने वाले उपेंद्र रामजी राय की पुत्री की गत वर्ष शादी थी। इसी दौरान उनके फेमिली फ्रेंड फरीदा इंजीनियर ने नानी दमण के खारीवाड स्थित रॉयल हाइट्स निवासी और दमण पालिका सदस्य सलीम अनवर बरवटिया (मेमण) से पहचान करवाई थी। उसके बाद उपेंद्र ने सलीम से 10 प्रतिशत प्रतिमाह की दर पर ब्याज पर 2.30 करोड़ रुपए लिए थे। जबकि सलीम प्रतिदिन के हिसाब से 10 प्रतिशत ब्याज की गणना कर पैसे की मांग कर रहा था। ब्याज नहीं देने पर पिस्तौल दिखाकर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। 


तीन दुकानें अपने नाम करवाई
इसके बाद 26 मार्च 2018 को सलीम अपने साथियों के साथ उपेंद्र के घर पहुंचा और ब्याज के एवज में तीन दुकानें अपने नाम करने की मांग की। उसके दूसरे दिन पूरे परिवार को बंधक बनाकर सलीम पारडी की नोटेरियन निरंजन शाह के घर ले गए और जबरदस्ती पावर ऑफ अटर्नी बनवाकर तीनों दुकानें कब्जे कर ली थी। पैसा चुका देने के बाद भी सलीम परिवार को जान से मारने की धमकी देता था। उपेंद्र ने आरोप लगाया है कि सलीम ने वापी, वलसाड और मुंबई स्थित 33 करोड़ की संपत्ति हड़प ली है। उपेंद्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सलीम मेमण उसकी पत्नी सहित 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। 
इन धाराओं के तहत दर्ज किया मामला
पुलिस ने सलीम मेमण और उसके साथियों के खिलाफ 323, 327, 349, 365, 386, 388, 392, 506(2) तथा आर्म्स एक्ट की धारा 25(1), बीए-ए के तहत मामला दर्ज किया है। 


16 लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज 
आरोपियों में सलीम अनवर बारवटिया, सुरेश नारायण बीड, अल्लाखु अहलमिया सैयद, फिरदोश सलील बारवटिया, मोहम्मद सैफ दयाल, महमद अफरोज, धनेश जयराज जवेरी ( वरकुंड-नानी दमण), आबुलेम अबुबकर वालीमिया, दर्शिल सोनी, मनोज रविंद्र गौतम ( नानी दमण), संजयकुमार बी कापडी ( दादरा) नोटरी निरंजन शाह (पारडी) इमरान सलीम ठेबला और कमलेश तुलसीदास मिस्त्री शामिल है। 


मेमण बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी
सलीम मेमण बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी है। शिकायतकर्ता की प्रॉपर्टी बिक्री से ली है, ऐसा दिखाने के लिए पहले एकाउंट में पैसा ट्रांसफर करता था। दूसरे ही दिन वही पैसा वापस खाते में ट्रांसफर करवा लेता था। आरोपी सलीम ने ब्याज से ली गई रकम की वसूली के लिए उपेंद्र की 33 करोड़ की संपत्ति के अलावा उसकी पत्नी के 55 लाख के गहने भी लूट लिए थे। -सुनील जोशी, एसपी, वलसाड

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना