पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समुद्र की 25 फीट ऊंची तूफानी लहरों ने प्रोटेक्शन वॉल का तिनके की तरह उड़ाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रचंड लहरों की मार
  • 13 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया
  • समुद्र का पानी घर-मोहल्लों में घुसा

नवसारी-मरोली. अरब सागर में वायु चक्रवात का प्रभाव जलालपोर तहसील के समुद्री किनारे गांवों में देखने को मिला। तेज हवाओं और बारिश के कारण समुद्र की लहरें 25 फीट ऊपर तक जा रही थीं। इस कारण समुद्र का पानी लाइट हाउस के पास माछीवाड़ में घुस गया। गांव के 13 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। इस दौरान लहरों ने प्रोटेक्शन वॉल को तिनके की तरह उड़ा दिया। जिससे प्रशासन की कमजाेरी सामने आई।


ऊंची लहरों के आगे प्रोटेक्शन वॉल बौनी साबित हुई
समुद्र की भरती से गांव और लोगों की जान की रक्षा करने के लिए कलेक्टर स्तर पर समय-समय पर अपीलकी जाती रही है। इससे लहरों से बचाव के लिए बनाई गई 6 फीट की प्रोटेक्शन वॉल की स्थिति में कोई सुधार दिखाई नहीं दिया। उस वॉल के पास 12 फीट ऊंची वॉल बनाने की बात हुई थी। परंतु उसका काम समय पर नहीं हो पाया। इसलिए इस साल भी लोगों को अपना जीवन खतरे में डालकर जीना होगा, क्योंकि तेज लहरों के आगे प्रोटेक्शन वॉल बौनी साबित हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें