वायु का असर / 24 घंटे में 6 इंच बारिश से किसानों में खुशी, बोवनी लायक बरस गया पानी



तेज बारिश से दुकानों में भरा पानी तेज बारिश से दुकानों में भरा पानी
X
तेज बारिश से दुकानों में भरा पानीतेज बारिश से दुकानों में भरा पानी

  • सोमनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों में भरा पानी
  • गोंडल, जसदल, जामनगर, मोरबी, अमरेली, जूनागढ़ में भी बारिश

Jun 14, 2019, 12:46 PM IST

राजकोट/गिर-सोमनाथ. वायु चक्रवात का असर समुद्री किनारों पर सबसे अधिक हुआ है। इस चक्रवात के कारण समुद्र के किनारे बसे शहरों और तहसीलों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। अब तक इस इलाके में 6 इंच बारिश हो चुकी है। इससे किसानों में खुशी है। सोमनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों में पानी भर गया है।


राजकोट में बिजली गुल
राजकोट में शुक्रवार की सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश होने से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हैै। दस मिनट तक तेज बारिश से रास्तों में पानी भर गया है। वातावरण में ठंडक फैल गई है। इसके अलावा मोरबी, जामनगर, अमरेली, जूनागढ़ में भी अच्छी बारिश हुई है।


तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी
गोंडल में तेज बारिश शुरू हो गई है। इससे संभावित वायु चक्रवात का खतरा तो टल गया है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। इसका असर भी दिखाई दे रहा है। आज सुबह से ही बारिश के कारण सभी स्कूल-कॉलेजों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है।


किसानों में खुशी

अब तक हुई 6 इंच बारिश से किसानों में खुशी व्याप्त है। क्योंकि फसल की बोवनी लायक पानी बरस चुका है। इसके पहले किसानों ने मूंगफल्ली की बुआई की थी, इस पानी से उस फसल को जीवनदान मिल गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना