वाइब्रेंट समिट / स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने आएंगे विदेशी मेहमान, उड़ने वाली कार भी पेश होगी



vibrant gujarat summit statue of unity gujrat
X
vibrant gujarat summit statue of unity gujrat

  • दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा देखने के लिए खास आमंत्रण
  • राष्ट्राध्यक्षों को हेलीकॉप्टर से स्टेच्यू तक ले जाने की हो रही व्यवस्था

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 01:33 PM IST

गांधीनगर.  वाइब्रेंट समिट में आने वाले विदेशी मेहमानों को केवड़िया में सरदार पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को दिखाने की खास व्यवस्था की गई है। विदेशी मेहमानों को उनकी इच्छा के अनुसार समय सुनिश्चित करके वहां ले जाया जाएगा।

 

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण किए जाने के बाद इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन के रूप में विकसित किया जा रहा है। स्टेच्यू के उद‌्घाटन के बाद गुजरात में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर का वाइब्रेंट समिट का आयोजन किया गया है। सरकार ने वाइब्रेंट में आने वाले विदेशी मेहमानों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने का आमंत्रण दिया है। 

 

राष्ट्राध्यक्षों को खास हेलीकॉप्टर से स्टेच्यू ले जाने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अन्य मेहमानों को प्रोटोकॉल के अनुसार ले जाया जाएगा। टेंट सिटी में ठहराने की व्यवस्था के साथ श्रेष्ठ भारत भवन के कमरों में 15 जनवरी तक फाइव स्टार सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। 

 

विश्व की पहली उड़ती कार भी पेश की जाएगी 
वाइब्रेंट ग्लोबल समिट के दौरान नीदरलैंड की कंपनी पाल-वी द्वारा बनाई गई दुनिया की पहली उड़ती कार को पेश किया जाएगा। यह कार सड़क पर 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है और आसमान में 180 किमी प्रति घंटे की गति से उड़ सकती है। इंग्लैंड में पिछले साल आयोजित एयर शो के दौरान पहली बार फ्लाइंग कार को पेश किया गया था। 2020 में इसे लांच किया जाएगा। नीदरलैंड के वित्त मंत्री मेनो स्नेल के मार्गदर्शन में डेलीगेशन में पाल-वी के प्रतिनिधि भी वाइब्रेंट में हिस्सा लेंगे।

COMMENT