नया प्रयोग / गुजरात हाईकोर्ट में पहली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई

गुजरात हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से मामलों की सुनवाई की गई। गुजरात हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से मामलों की सुनवाई की गई।
X
गुजरात हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से मामलों की सुनवाई की गई।गुजरात हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से मामलों की सुनवाई की गई।

  • चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में तीन कोर्ट में कार्यवाही
  • अर्जेंट केस में वकीलों के बिना ही टेक्नालॉजी की मदद हुआ काम

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 12:39 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट के इतिहास में पहली बार कोर्ट की कार्यवाही वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा की गई। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विक्रमनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कुल 3 कोर्ट का वीडियो कांफ्रेंस द्वज्ञरा केसों की सुनवाई की गई।

गोधरा कांड के आरोपी की जमानत पर सुनवाई
गोधरा कांड के आरोपी फारुक भाणा ने जमानत की समयावधि बढ़ाने की अर्जी दी थी, इस पर जस्टिस जे बी पारडीवाला की खंडपीठ ने विडियो कांफ्रेंसिग द्वारा आरोपी के वकील की दलील सुनने के बाद फारुक की जमानत पहली अप्रैल तक बढ़ा दी गई। 
 

4 मामलों की सुनवाई
हाईकोर्ट जस्टिस ए वाय कांगजे की कोर्ट में कुल 4 मामलों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की गई। उधर चीफ जस्टिस की खंडपीठ ने केस के जजमेंट वीडियो कांफ्रेस द्वारा सुनाया गया। हाईकोर्ट के इस नवीन प्रयास सफल होने से कोरोना की विषम परिस्थित में कोर्ट अर्जेंट केस पर वकीलों के बिना ही टेक्नालॉजी की मदद से सुनवाई कर सकती है।
गुजरात हाईकोर्ट में केस की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से की गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना