पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टिक टॉक स्टार ने उल्लू के साथ वीडियो बनाया, वन विभाग ने 25 हजार का जुर्माना लगाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने टिकटॉक स्टार कीर्ति पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
  • टिक टॉक स्टार कीर्ति पटेल के खिलाफ वाइल्डलाइफ एंड नेचर वेल्फेयर ट्रस्ट ने शिकायत की थी
  • वन विभाग ने उल्लू पकड़कर कीर्ति को देने वाले व्यक्ति पर भी 10 हजार का जुर्माना लगाया है

सूरत. गुजरात के सूरत की टिकटॉक स्टार कीर्ति पटेल पर वन विभाग ने 25 हजार का जुर्माना लगाया है। कीर्ति ने एक उल्लू के साथ वीडियो बनाकर उसे टिकटॉक पर पोस्ट किया था। यह वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि, उनके इस वायरल वीडियो की लोग आलोचना भी कर रहे हैं। 


वाइल्डलाइफ एंड नेचर वेल्फेयर ट्रस्ट ने वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक से इसको लेकर शिकायत की थी। ट्रस्ट का कहना था कि कीर्ति ने उल्लू को जिस तरह से पकड़कर वीडियो बनाया, वह वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन ऐक्ट, 1972 की कई धाराओं का उल्लंघन है। शिकायत पर मामले की जांच की गई और शुक्रवार को कीर्ति पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया।

उल्लू संरक्षित वन्य प्राणी है 
गुजरात में उल्लू संरक्षित प्राणी है। इसे पकड़ना वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अपराध माना जाता है। इसके साथ खेलना भी अपराध है। कीर्ति पटेल ने वायरल वीडियो में हाथ में उल्लू को पकड़ा है। उसकी इस हरकत पर वन्यजीव प्रेमियों ने नाराजगी व्यक्त की। वन विभाग ने उल्लू पकड़कर कीर्ति को देने वाले व्यक्ति पर भी 10 हजार का जुर्माना लगाया है।

सख्त कदम उठाने की मांग
वाइल्ड लाइफ एंड नेचर वेल्फेयर ट्रस्ट ने मांग की है कि वीडियो में कीर्ति ने उल्लू को पीछे से पकड़ा है। लोकप्रियता के लिए जंगली जानवरों का इस तरह से सहारा लिया जाना गलत है। इस पर कीर्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser